यहां Electric Bike चार्ज करते वक्त शोरूम में लगी आग, 8 लोगों की हुई मौत

ख़बर शेयर करें

सिकंदराबाद।यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग के समय या खड़े-खड़े आग लगने की अब तक कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लेकिन, सोमवार रात को इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई। यह हादसा इतना बड़ा हो गया कि इसमें 8 लोगों की मौत और लगभग 5 लोग घायल हो गए। घटना तेलंगाना के सिकंदराबाद हुई, जहां एक E-Scooter शोरूम इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज की जा रही थी, जिसमें अचनाक आग लगने से पूरे शोरूम में इस आग ने भयानक रूप ले लिया और लोगों को कई मंजिला इस इमारत से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी।

कैसे लगी आग
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिकंदराबाद स्थित रूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में सोमवार रात लगभग 10 बजे आग लगी। आग की शुरूआत ग्राउंड फ्लोर से हुई और देखते ही देखते ये पहली और दूसरी मंजिल पर भी फैल गई। वहीं, पुलिस ने फिलहाल शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई है।

जान बचाने के लिए लगाई छत से छलांग
बताया जा रहा है कि आग लगने के समय बिल्डिंग में लगभग 24 लोग मौजूद थे। ऊपर की मंजिलों पर स्थित लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए छत से बिन कुछ सोचे समझे छलांग लगा दी, जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं।

वही, घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। लेकिन, इस घटना में दम घुटने से लगभग 8 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पुलिस जांच में अब तक सामने आया कि ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज किए जा रहे थे, जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई।

PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की जानकारी पाते हैं ट्विट कर इसपर अपना दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को मुआवजे देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्विट कर कहा कि तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग के कारण जानें जाने से दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदनाएं। भगवान करें घायल जल्द ठीक हों। PMNRF (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।।

मामले की होगी जांच
तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद दुखद बताया। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि घटना कैसे हुई। हालांकि, अभी तक जांच की रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.