Amitabh Bachchan Love Life: रेखा से पहले इस लड़की पर फिदा हुए थे अमिताभ, करना चाहते थे शादी

ख़बर शेयर करें

Amitabh Bachchan Love Life: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कलाकार है। फिल्मी करियर से हटके जब भी उनकी लव लाइफ या लव इंटरेस्ट की बात होती है तो अभिनेत्री रेखा का नाम सबसे पहले आता है। जया बच्चन से शादी करने से पहले उनके कई लव इंटरेस्ट थे।

Ad
Ad

रेखा से पहले भी एक हसीना थी जिन्होंने उनका दिल चुरा लिया था। आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपना 81वां जन्मदिन (Happy Birthday Amitabh Bachchan) मना रहे है। ऐसे में आज हम आपको अमिताभ के पहले प्यार के बारे में बताते है।

पहला प्यार रेखा नहीं कोई और थी
इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में 11 अक्टूबर 1942 को जन्में अमिताभ बच्चन की जिंदगी में रेखा से पहले भी एक हसीना थी। रेखा और उनकी पत्नी जया से पहले उनकी जिंदगी में एक लड़की थी।

एक महाराष्ट्रियन लड़की पर बिग बी दिल हार बैठे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिग बी के दोस्त दिनेश कुमार ने इस चीज़ का खुलासा किया था। थिएटर में एक प्ले के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। दोनों के बीच ये रिश्ता करीब तीन साल तक चला।

ये था लड़की का नाम
ये उस समय की बात है जब अमिताभ ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था। कोलकाता में उस वक्त बिग बी नौकरी करते थे। ऐसे में उसी कंपनी में एक महाराष्ट्रियन लड़की भी काम करती थी।

अमिताभ उसी को दिल दे बैठे। लड़की का नाम चंदा था। अमिताभ चंदा से शादी तक करना चाहते थे। लेकिन ऐसा हो न पाया। कोलकाता में नौकरी छोड़ अमिताभ मुंबई आ गए। रिपोर्ट्स के अनुसार बाद में चंदा ने बंगाली फिल्मों के चर्चित एक्टर से शादी कर ली थी।

जया से कहां हुई मुलाकात
जया के साथ अमिताभ बच्चन पहली बार साल 1970 में मिले थे। जया ने अमित जी को पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में पहली बार देखा था। इस समय जहां अमित जी स्ट्रगल कर रहे थे तो वहीं जया बड़ी स्टार थी।

Amitabh Bachchan Family
पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में अमिताभ को लोग ज्यादा पतले होने के कारण छड़ी बुलाते थे। इस बात पर जया अपने दोस्तों से लड़ पड़ती थी। अमिताभ की बात करें तो एक मैगज़ीन के कवर में जया को देखते ही वो उनपर दिल हार बैठे थे। ‘जंजीर’ फिल्म के दौरान दोनों करीब आए।