किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सामने आया लालू का वीडियो, बेटी की हर ओर हो रही तारीफ

ख़बर शेयर करें


देश के पूर्व रेल मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा है। एक घंटे के ऑपरेशन के बाद वो होश में आए तो हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया।


इस किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान अगर किसी की सबसे अधिक चर्चा हो रही है तो वो हैं लालू को अपनी एक किडनी डोनेट करने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य की।
सोशल मीडिया में रोहिणी की जमकर तारीफ हो रही है। लोग बेटियों की तारीफ कर रहें हैं। लोग लिख रहें हैं कि बेटियां अपने पिता के लिए कुछ भी कर सकती हैं।
इतनी ही नहीं लालू के सियासी विरोधी भी न सिर्फ लालू के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहें हैं बल्कि उनकी बेटी की तारीफ करते नहीं थक रहें हैं।


खुद पीएम मोदी ने भी लालू के परिजनों को फोन करके उनका हालचाल जान है।
लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर के एक अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। ये ऑपरेशन एक घंटे तक चला। लालू को उनकी बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट की। लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन किया गया। लालू यादव का हाथ हिलाकर अभिवादन करते वीडियो उनकी बड़ी बेटी मिसा भारती ने शेयर किया है।


उन्होंने लिखा- हमारे लिए बहुत सुकून देनेवाला क्षण था जब पापा से ICU में थोड़ी देर के लिए मिलने की इजाज़त मिली। पापा ने हाथ हिलाकर आप सब की शुभकामनाओं को वीडियो के माध्यम से स्वीकार किया और आभार व्यक्त किया।
ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने लालू के साथ फोटो ट्वीट की। लिखा- रेडी टु रॉक एंड रोल। मेरे लिए इतना ही काफी है, आपकी खैरियत मेरी जिंदगी है।


RJD सुप्रीमो के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो गई थी। रोहिणी और लालू दोनों का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का ऑपरेशन हुआ।


लालू प्रसाद जब पटना के पारस अस्पताल में जुलाई महीने में भर्ती हुए थे तब उनकी स्थिति काफी सीरियस हो गई थी। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था। तब रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था- ‘माई हीरो, माई बैकबोन पापा, गेट वेल सून, हर बाधाओं से जिसने पाई है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं हैं जिनकी शक्ति।’ रोहिणी आचार्या के पोस्ट से यह दिखता रहा है कि वे लालू प्रसाद के बेहद करीब हैं। लालू प्रसाद से जुड़ा वीडियो भी उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दिखता रहा है।


लालू की छोटी बेटी हेमा यादव ने बहन के लिए लिखा भावुक पोस्ट, उन्होंने लालू यादव और रोहिणी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा- ‘दोनों के लिए दुआ। रोहिणी आप पापा के तारणहार के रूप में सामने आईं हैं। आपकी इस नि:स्वार्थ सेवा को शब्दों में उकेरना न केवल छोटा होगा, बल्कि पूरी तरह अर्थहीन होगा। आप जैसी बहन पर गर्व है।


आज फिर एक बार मीसा भारती ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, आप सब की दुआओं ने ही पापा का मनोबल बढ़ाया, उन्हें बेहतर महसूस करवाया! आज पापा ने आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद कहा है!
हम हमारे लिए बहुत सुकून देनेवाला क्षण था जब पापा से ICU में थोड़ी देर के लिए मिलने की इजाज़त मिली। पापा ने हाथ हिलाकर आप सब की शुभकामनाओं को वीडियो के माध्यम से स्वीकार किया और आभार व्यक्त किया।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.