अडानी पावर ग्रुप ने की बड़ी डील,1913 करोड़ मे किया सौदा

ख़बर शेयर करें

एसकेटी डॉट कॉम

अडानी पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने एक बड़ा सौदा करते हैं एस्सार पावर ट्रांसमिशन कंपनी के दो प्रोजेक्टों में से एक प्रोजेक्ट को खरीद लिया है इसके लिए उसने 1916 करोड़ों रुपए की लागत लगाई है।

एस्सार पावर लिमिटेड (Essar Power) अपनी दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (Adani Transmission Ltd) को 1,913 करोड़ रुपये में बेचने पर सहमत हो गई है। यह बिक्री कंपनी की ऋण चुकाने की रणनीति का एक हिस्सा है। एस्सार ने पिछले तीन वर्षों में बैंकों और वित्तीय संस्थानों को 1.8 लाख करोड़ रुपये से अधिक कर्ज चुकाया है।



एस्सार पावर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने अपने दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक को 1,913 करोड़ रुपये में बेचने के लिए अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के साथ एक निश्चित समझौता किया है। एस्सार पावर की यूनिट एस्सार पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (EPTCL) की तीन राज्यों में 465 किलोमीटर की पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स हैं।

पिछले तीन वर्षों के दौरान एस्सार पावर ने अपना कर्ज को 30,000 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड स्तर से घटाकर 6,000 करोड़ रुपये कर दिया है। एस्सार पावर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कुश एस ने कहा, ‘‘इस लेनदेन के साथ कंपनी अपने बही-खतों में कर्ज घटाने और नवीकरणीय ऊर्जा में निवेश करने के उद्देश्य के साथ अपने बिजली खंड को फिर से संतुलित कर रही है।’’ एस्सार पावर की वर्तमान में भारत और कनाडा के चार विद्युत प्लांट में 2,070 मेगावॉट की बिजली उत्पादन क्षमता है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.