सावधान-खीमपुर में रात को युवक पर लपका गुलदार बाल बाल बचा युवक

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

भाखड़ा दमुआ ढुंगा फतेहपुर समेत कई जंगलों से लगे हुए क्षेत्रों मैं अब गुलदार की आमद आबादी वाले क्षेत्रों में होने लगी है जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल है। वन विभाग से निगरानी बढ़ाने और इन्हें आबादी वाले क्षेत्र से दूर निकालने की मांग बढ़ गई है। विगत रात्रि ग्राम पंचायत घुनी के तोक खेमपुर में रहने वाले मनोज पांडे पर्व बड़े गुलदार ने झपट्टा मार ही दिया कि डिसबैलेंस होकर उनका स्कूटर नीचे गिर गया जिससे वह गुलदार की पकड़ से बच गए इतने में पीछे से संयोग से एक कार आ गई और उसकी लाइट चमक कर गुलदार पर पड़ी तो वह वहां पर स्थित पोलटी की ओर भाग गया और युवक मनोज पांडे बाल-बाल बच गया।

मनोज पांडे ने बताया कि अगर पीछे से कार नहीं आती तो गुलदार उसे निवाला बना लेता भाई के माहौल में उन्होंने अपने अपने पड़ोस के रहने वाले यशपाल बिष्ट को यह जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने यह जानकारी अन्य जगह दी। इसके बाद पत्रकारिता का धर्म निभाते हुए हमने रेंज ऑफिसर कोसी तनुजा परिहार को यह जानकारी दी उसके बाद उन्होंने वन विभाग में कार्यरत किशन सनवाल का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया तथा उन्हें सूचित करने को कहा।

युवक मनोज पांडे ने बताया कि जैसे ही इंटर कॉलेज शिवपुर रोड से अपने घर की ओर आ रहा था तो वह यशपाल बिष्ट के पुराने घर के गेट पर ही पहुँचा ही था कि एक गाय के बराबर आकार के गुलदार ने उस पर अटैक कर दिया वह अचानक हुए इस हमले से अनियंत्रित होकर स्कूटर से गिर गया ।

जिसकी वजह से वह गुलदार की पहुंच में नहीं आ पाया आ पाया संयोग से इसी बीच पीछे से एक कार आ गई और उसकी लाइट चमक से गुलदार घबराकर भाग गया उसने जैसे तैसे अपनी जान बचाकर घर की ओर स्कूटी भगा दी।

मनोज ने यह भी बताया कि इससे पहले उसने खेमपुर के दूसरे रास्ते पर भी गुलदार को अपनी आंखों से जाते हुए देखा था। लेकिन गुलदार से उसकी ऐसी मुलाकात हो जाएगी उसने कभी सोचा भी नहीं था हालांकि पहाड़ में उसने कई बार बाघ देखे हैं लेकिन इतना बड़ा उसने आज पहली बार अपनी आंखों के सामने देखा।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.