ह्रदय दिवस पर विशेष-सिद्धार्थ शुक्ला जैसी लापरवाही न बरतें युवा:डॉ जाधव देखें वीडियो

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

युवाओं से यह अपील की जाती है कि वह अपनी दिनचर्या को इस तरह से ना बनाएं जिससे कि उनके लिए हृदय रोग जैसी कोई समस्या उत्पन्न हो और उन्हें बिग बॉस फ्रेम सिद्धार्थ शुक्ला जैसी लापरवाही भी नहीं बरतनी चाहिए कि जिसस हार्ड अटैक से जीवन खतरे में पड़ जाए।

यह बात कुमाऊं के प्रसिद्ध हॉस्पिटल बृजलाल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर सुनील जाधव ने कही। यादव ने कहा कि यह शर्तिया नहीं कहा जा सकता कि हिर्दय रोग सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों को ही हो सकता है अगर खानपान, दिनचर्या के साथ दिमागीबोझ से मुक्ति नही पाई गई तो ह्रदय रोग किसी भी युवा को हो सकता है।

डॉ जाधव ने आज हृदय दिवस के अवसर पर सच की तोप के प्रतिनिधि के साथ विशेष वार्ता की उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में अत्याधुनिक सुविधाओं के चलते हृदय रोग का उपचार काफी महंगा हो चला है इसके लिए उन्हें सावधानी बरतने के अलावा किसी भी बीमा कंपनी से बीमा कराना चाहिए ताकि दिक्कत होने पर उन्हें आर्थिक बोझ का सामना ना करना पड़े और उनका जीवन खतरे में ना चला जाए।

उन्होंने यह भी कहा की बुजुर्गों को ह्रदय रोग नहीं हो सकता लापरवाही तथा किसी भी बीमारी को हल्के में लेकर वह हृदय रोग को आमंत्रित कर सकते हैं इसलिए साल भर में एक बार अपना रूटीन चेकअप जिसम हृदय संबंधी जांच भी होती है अवश्य करा लेनी चाहिए।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *