हिमालयी राज्यों के जनसरोकारों को उठाएगा हिमालयन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन,विधिवत सदस्यता शुरू

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

हिमालई राज्यों के जन सरोकारों को एक मंच से उठाने के लिए डिजिटल मीडिया एसोसिएशन अब अपना अभियान शुरू करेगा इसके लिए उत्तराखंड के हल्द्वानी से हिमालयन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन का विधिवत गठन किया गया है इसके साथ ही सभी राज्यों में इसकी सदस्यता के लिए इस अभियान की शुरुआत कर दी गई है। हिमालय इन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन का विधिवत सोसायटी एक्ट में पंजीकरण होने के बाद इसकी सदस्यता की शुरुआत आज कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी से शुरू की गई है। सर्वोच्च समीक्षा समिति की बैठक के दौरान संस्थापक सदस्यों ने इसकी सदस्यता देने के साथ ही इस मैराथन अभियान की शुरुआत कर दी है इसके बाद यह अन्य हमारे राज्यों में भी प्रारंभ हो जाएगा।


हिमालयन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन का विधिवत ऐलान, हिमालयी राज्यों में शुरू हुआ सदस्यता अभिया

हल्द्वान हिमालयी राज्यों में मीडिया के नए प्लेटफार्म डिजिटल मीडिया से जुड़े सभी लोगों को एक मंच पर लाने के उद्देश्य से गठित की गई हिमालयन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन ने विधिवत रूप से काम करना शुरू कर दिया है। आज संस्था की केंद्रीय कार्यकारिणी ने सर्व प्रथम अपने आवेदन पत्र भरने की औपचारिकता पूरी करके संस्था के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया।
इस अभियान के शुभारंभ के अवसर पर संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष तेजपाल नेगी ने कहा कि डिजिटल मीडिया से जुड़े सभी लोगों को एक मंच पर लाकर सूचना के इस अत्याधुनिक माध्यम को भारत सरकार से मान्यता दिलाने के लिए संस्था काम करेगी। उन्होंने बताया कि संस्था का कार्यक्षेत्र भारत के हिमालयी राज्यो में में रहेगा। इस संस्था से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा, असम, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के डिजिटल मीडिया के संचालकों व कर्मचारियों को जोड़ा जाएगा।
संस्था के संरक्षक गिरीश जोशी ने कहा कि संस्था की सदस्यता डिजिटल मीडिया से जुड़ा कोई भी व्यक्ति ले सकता है। उन्होंने कहा कि हर प्रदेश में संस्था की इकाई बनाई जाएगी। ताकि डिजिटल मीडिया से जुड़े लोग अपनी आवाज उठा सकें और वहां की सरकारों के समाने समस्याएं उठाईग् जा सकें।
संस्था के महामंत्री ओपी पांडे ने बताया कि संस्था का सदस्यता शुल्क दो सौ रूपये वार्षिक रहेगा। सदस्यता अभियान आज से शुरू कर दिया गया है। सदस्यता लेने के लिए डिजिटल मीडिया से जुड़े लोगों को फार्म का एक लिंक उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे भरे कर आन लाइन सबमिट कराया जाएबा। इसके बाद संस्था के समीक्षा समिति आवेदन पत्र पर निर्णय लेने के बाद व्हाट्सअप और मेल के माध्यम से संबंधित व्यक्ति को सदस्यता शुल्क जमा करने के लिए सूचना देगी। इसके बाद सदस्य को एक प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा।
सदस्यता अभियान के प्रभारी दिनेश पांडे ने बताया कि अनेकानेक माध्यमों से आवेदन फार्म का लिंक प्रसारित किया जाएगा। जिससे डिजिटल मीडिया से जुड़े लोग संस्था की सदस्यता के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी सदस्यता अभियान के अंतिम तिथि घोषित नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि 👉 https://forms.gle/aaTkBi7F1L4rmRtM9 लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र फार्म पर जाया जा सकता है। इसके बाद उसे भरने के बाद सबमिट कर दें।
संस्था के उपाध्यक्ष महेंद्र नेगी ने बताया कि संस्था को हिमालयी राज्यों में विस्तारित करने के लिए वृहद रूपरेखा तैयार की जा रही है। संस्था के कोषाध्यक्ष पंकज पांडे ने कहा कि संस्था का खाता खोल जा रहा है ताकि सदस्य अपनी सदस्यता शुल्क सीधे बैंक खाते में ही जमा कर सकें।
सदस्यता समिति के वरिष्ठ सदस्य राहुल दरम्वाल ने बताया कि संस्था की सदस्यता डिजिटल मीडिया से जुड़ा कोई भी व्यक्ति ले सकता है। उन्होंने बताया कि प्रिंट या इलैक्ट्रानिक मीडिया के साथ यदि कोई व्यक्ति डिजिटल मीडिरूा में काम करता है तो वह भी संस्था का सदस्य बन सकता है। सदस्यता समिति के सदस्य जीवन राज ने कहा कि सदस्यता अभियान को तेजी के साथ शुरू कर दिया गया है। प्रापत होने वाले आवेदनों पर जल्द ही निर्णय लेकर व्हाट्सअप व मेल के माध्यम से उन्हें सदस्यता शुल्क जमा करने के लिए सूचित किया जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *