आप ने ली मनोवैज्ञानिक बढ़त 24 सीट पर की घोषणा क्या गंगोत्री से खुलेगा सत्ता का द्वार

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के चुनाव में मनोवैज्ञानिक बढ़त लेते हुए सत्ता की प्राप्ति के लिए उत्तराखंड के मिथकों पर पर भी विश्वास किया है। पहले चरण में 24 सीटों की घोषणा करते हुए गंगोत्री सीट पर मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में प्रोजेक्ट किए गए कर्नल कोठियाल के नाम की घोषणा की है। प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के हस्ताक्षर से जारी सूची में हल्द्वानी कपकोट बागेश्वर समेत कई सीटों पर प्रचलित नामों पर ही विश्वास जताया है।

वही काशीपुर जसपुर और रामनगर सीट पर भी दमदार प्रत्याशियों पर विश्वास जताया है। आम आदमी पार्टी ने दोनों राष्ट्रीय पार्टियों भाजपा को कांग्रेस से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर उन्हें जनता के सामने पार्टी के कार्यक्रमों को ले जाने का समुचित समय दिया है। इससे पहले सिर्फ उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल ने सबसे पहले 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें मुख्य रुप से देवप्रयाग से दिवाकर भट्ट द्वाराहाट से पुष्पेश त्रिपाठी समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में अभी नामों का मंथन चल रहा है। टिकटों की घोषणा होते ही दोनों दलों में कुर्ता फाड़ बगावत होने की संभावना जताई जा रही है। कई प्रत्याशी जो टिकट का प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं उन्हें पार्टी के मानकों के अनुसार टिकट नहीं मिलने पर वह बगावत कर सकते हैं इसीलिए आम आदमी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने दरवाजे खुले छोड़े हुए हैं। ताकि बगावती लोगों को टिकट देकर चुनावी माहौल को त्रिकोणीय अथवा चतुर्थ कोनीबनाया जा सके

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *