महिला हॉकी ने रचा इतिहास ,सेमीफाइनल में प्रवेश ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया

Ad
ख़बर शेयर करें

टोकियो एसकेटी डॉट कॉम

भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी में एक बार फिर भारत सिरमौर की ओर बढ़ता जा रहा है। पुरुष टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अब महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत के राष्ट्रीय खेल को एक नई पहचान मिलने की उम्मीद पर पंख लग चुके हैं । महिला हॉकी टीम में आज दिग्गज आस्ट्रेलिया की टीम को 1-0 से हराकर उनके सपने चकनाचूर कर दिए।

इस मैच से पहले फेवरेट मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को जिस तरह से भारतीय टीम ने घेरे रखा और पहले ही हाथ में जिस तरह से एक गोल की बढ़त बनाई उसे आखिर तक बनाए रखा। भारत की ओर से यह गोल पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ गुरजीत कौर ने ड्रैग फ्लिक के माध्यम से किया।

भारत अब सेमीफाइनल में पहुंच चुका है यहां पर अगर वह एक मैच और जीत लेती है तो स्वर्ण पदक की दावेदारी हो जाएगी। भारतीय हॉकी इतिहास में यह पहली बार है जब टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। पुरुष हॉकी टीम भी कल इंग्लैंड को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है उसे भी एक जीत के बाद गोल्ड की दावेदारी मिल जाएगी।

भारत की इस जीत के बाद देश में उत्साह का माहौल है। भारत की ओर से मोनिका ने बेहतरीन खेल दिखाया टीमवर्क से खेलती हुई पूरी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आखिर तक गोल नहीं करने दियभारत के इस खेल पदक की उम्मीद मजबूत होती जा रही है दोनों टीमें एक जीत दूर है जिससे कि वह अपना पदक पक्का कर सकती हूं। इस जीत के बाद जहां भारतीय खिलाड़ी खुशी से मस्त थे वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान वह खिलाड़ी दुख के गम में डूब गए बड़ी देर तक मैदान में ही बैठे रहे। भारत के कोच ने सभी खिलाड़ियों को गले लगा कर खुशी मनाई

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *