भवाली एयर स्टेशन के ऊपर किसने उड़ाया ड्रोन, मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

भवाली एसकेटी डॉट कॉम

भवाली एयर स्टेशन के प्रतिबंधित क्षेत्र के ऊपर ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आया है । जिसके बाद से स्थानीय पुलिस एवं एलआईयू इनसेसतर्क हो गई है। सुरक्षा के लिहाज से इस तरह प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन गाना आपराधिक मामला बनता है। कड़ी सुरक्षा के बीच स्थित श्याम खेत के पास यह वायु सेना का अड्डा काफी महत्वपूर्ण है यहां पर एयर फोर्स के अलावा किसी अन्य की आवाजाही भी प्रतिबंधित है लेकिन इसके बावजूद किसी ने इसके ऊपर ड्रोन उड़ा दिया। जिससे सुरक्षा के नियमों की धज्जियां उड़ सकती है ऐसा भी हो सकता है कि उनसे एयर फोर्स के महत्वपूर्ण उपकरणों के फोटो लेने के साथ इसकी जानकारी को भी लीक किया जा सकता है।

भवाली एयर फोर्स स्टेशन के पास नो ड्रोन ज़ोन में ड्रोन उड़ाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। श्यामखेत से लगे एयरफोर्स स्टेशन के ऊपर ड्रोन उड़ाया गया, जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया है।


नैनीताल जिले के भवाली स्थित एयरफोर्स स्टेशन के ऊपर और आसपास के क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने ड्रोन उड़ा दिया। इसकी शिकायत स्टेशन के सिक्योरिटी ऑफिसर स्क्वाड्रन लीडर प्रशान्त डांगर ने भवाली कोतवाली में कई है। पुलिस इस घटना की जाँच में जुट गई है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, भवाली के एयरफोर्स स्टेशन के सिक्योरिटी ऑफिसर स्क्वाड्रन लीडर प्रशांत डांगर ने तहरीर देकर कहा कि एयरफोर्स स्टेशन नो ड्रोन जोन होने के बावजूद इसके ऊपर और आसपास के क्षेत्र में एक ड्रोन उड़ता देखा गया।


ऐसे में स्टेशन के महत्वपूर्ण उपकरणों की जानकारी लीक हो सकती है। भवाली पुलिस ने मामले की गंभीरता को द्वखते हुए तत्काल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। कोतवाल डी.आर.वर्मा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ धारा 188, 287, 747 के तहत मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.