खुशखबरी -पहाड़ के इस युवा ने खोली निशुल्क कोर्स कराने की राह(देखिए क्या कहाँ इस युवा ने )

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

कोई भी साधारण व्यक्ति जिसे अपने बच्चों को व्यवसाय तथा रोजगार परक कोर्स कराने हैं वह इसके लिए देहरादून के सीआईएमएस जहां कई तरह के पैरामेडिकल कोर्स तथा होटल मैनेजमेंट से संबंधित कोर्स कराए जाते हैं से वह निशुल्क कोर्स कर सकते हैं

. सीआईएमएस उत्तराखंड इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट प्रबंध निदेशक ललित जोशी ने यहां पत्रकार वार्ता में बताया कि वह अपने इस इंस्टिट्यूट में 300 बच्चों को निशुल्क कोर्स करा रहे हैं जिसके लिए राज्य आंदोलनकारी कोरना से अपनी जान गवा चुके लोगों के परिजन, पत्रकार, कलाकार और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोग इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

ललित जोशी ने यह बताया कि वह बागेश्वर के दूरस्थ क्ष क्षेत्र काफली गैर से से संबंध रखते हैं और हल्द्वानी में उन्होंने एम बी इंटर कॉलेज से भी पढ़ाई की है इसलिए उनका इस क्षेत्र की और काफी गहरा लगाव है. उन्होंने अपने दोनों इंस्टिट्यूट में 1000 से अधिक बच्चों को दाखिला देने के लिए सीटें हैं.इसके अलावा वह 300 से अधिक बच्चों को फ्री में कोर्स कराने का योजना बनाए हैं के लिए वह सभी लोगों से अनुरोध करते हैं कि वह इस लाभ का फायदा उठाएं ताकि अधिक से अधिक लोग फायदा उठा सकें.

उन्होंने कहा कि उन्होंने एमबी इंटर कॉलेज से अपने शिक्षकों से यह सीखा है कि अगर आप मुकाम पर पहुंच जाओ तो समाज के लिए भी जरूर अपना योगदान दो किसी को वह सिर माथे पर लेकर इस कार्य पर लगे हैं.

सिने अभिनेता हेमंत पांडे ने कहा है कि लोग 50 से अधिक उम्र के बाद ही समाज सेवा के लिए कुछ सोचते हैं लेकिन युवा ललित जोशी में इतनी कम उम्र में बहुत बड़ी हासिल करने के बाद दो इंस्टिट्यूट को चला रहे हैं समाज से जुड़े हुए लोगों को लाभ देने का निर्णय लिया है मौके पर ललित जोशी ने कलाकार हेमंत पांडे अपने एमबी इंटर कॉलेज के शिक्षक कलाकार को सम्मानित किया .

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.