हल्द्वानी के इन 2 छात्रों ने नीट में फहराया परचम जानें कौन हैं यह दोनों

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नीट 2021 का परिणाम जहां तेलंगाना दिल्ली वह महाराष्ट्र के नाम संयुक्त रुप से रैंकिंग एक में रहा वही उत्तराखंड के शिक्षा के हब के रूप में विकसित हो रहे हल्द्वानी का नाम भी 2 छात्रों ने चमकाया। हल्द्वानी की मेडिकल कॉलेज परिसर में रहने वाली आयुषी द्विवेदी और ऊंचा पुल के कार्तिकेय कॉलोनी के रहने वाले जयंत जोशी ने ऊंचा किया। आयुषी जोशी की रैंकिंग 5098 तथा जयंत की रैंकिंग 9736 रही।

हल्द्वानी टॉपर आयुषी आकाश इंस्टिट्यूट से कोचिंग लेती हैं। मेडिकल कालेज परिसर निवासी आयुषी द्विवेदी ने 19 वर्ष की उम्र में यह सफलता प्राप्त की है। आयुषी के पिता डा. वीके द्विवेदी अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक हैं। सफलता के पीछे आयुषी ने बताया कि, वह इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाए रखती हैं और रोज 04 से 05 घंटे की पढ़ाई कर रही थी। वह आर्यमान विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट की छात्रा रही है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

वहीं जयंत, कार्तिक कालोनी ऊंचापुल निवासी हैं। उनके पिता राजेन्द्र जोशी अल्मोड़ा अर्बन बैंक में कार्यरत हैं। बेहतर परफॉर्मेंस के पीछे जयंत ने बताया कि, उन्होंने रोजाना 9 से 10 घंटे पढ़ाई की। कोचिंग में जो पढ़ाया उसे ध्यान से पढ़ा और नेटवर्किंग साइट्स से दूर रहे।

NEET (नीट) के अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। नीट 2021 के देश मे टॉपर्स की बात करें तो ये तीनों छात्र मृणाल कुट्टेरी, तन्मय गुप्ता और कार्तिक जी नायर हैं। तीनों ने 720 मार्क्स हासिल कर रैंक 1 प्राप्त किया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *