यहां आढ़ती से आलू खरीदने के नाम पर हुई लाखो की ठगी,इतनो पर हुआ मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर। आज के समय में लोग जल्द से जल्द पैसा कमाने के लिए लोगों को बेवकूफ बनाने में भी पीछे नहीं हटते हैं और चंद्र पैसों की लालच में लाखों की धोखाधड़ी कर जाते हैं एक ऐसे ही मामला रुद्रपुर का सामने आ रहा है यहां के मलिक कालोनी निवासी आढ़ती से आलू खरीदने के नाम पर 24.73 लाख की धोखाधड़ी कर दी गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है, पुलिस जांच कर रही है।


पुलिस के मुताबिक मलिक कालोनी निवासी सतनाम सिंह ने बताया कि उनकी बगवाड़ा सब्जी मंडी में सतनाम सिंह, बल्देव सिंह एंड कंपनी के नाम से सब्जी व फल की आढ़त है। गत वर्ष19 नवंबर को इनोवा कार से पांच लोग उसकी आढ़त में आए। इस दौरान उन्होंने अपना परिचय नितिन दुदेजा व कार्तिक दुदेजा, निसार अहमद, नन्ने भाई व तौकिर अहमद के नाम से दिया।

इस दौरान नितिन दुदेजा ने कहा की उनकी दुदेजा फ्रोजन फ्रूट्स नाम से ग्राम दयारा, जिला कोटा, राजस्थान में मटर व आलू का प्लांट है। वह उनकी आढ़त से चिप्स बनाने के लिए आलू खरीदना चाहते हैं। एक सप्ताह में उनके खाते में रुपये ट्रांसफर कर देंगे।

सतनाम का कहना था कि पांचों लोगों में से वह तौकिर अहमद को पहले से ही जानता था, इसलिए उन पर विश्वास करते हुए आलू का कारोबार करना शुरू कर दिया। इस दौरान दो लोग निसार अहमद व नन्ने भाई ने कहा की हम कम्पनी के कर्मचारी है और वह उनकी दुकान में रहकर अपनी मर्जी से आलू की खरीददारी करते रहे।


20 नवंबर से 9 दिसंबर तक वह माल लोडिंग कराते रहे। बाद में आलू की कीमत 2473415 रुपये एक सप्ताह के अंदर भुगतान करने का आश्वासन दिया। कई बार फोन किया लेकिन वह टालमटोल करते रहे। जब वह कोटा राजस्थान उनसे मिलने गया तो वहां पर कंपनी के नाम से कोई फैक्ट्री नहीं थी।


सतनाम सिंह की शिकायत पर पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि केस दर्ज किया है। जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.