ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान, सुसाइड नोट में पत्नी को बताया जिम्मेदार

ख़बर शेयर करें

UP: ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान, सुसाइड नोट में पत्नी को बताया जिम्मेदार

उत्तर प्रदेश के बदायूं से खुदकुशी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए. खुदकुशी से पहले बनाए गए एक वीडियो में युवक कह रहा है मेरे मां-बाप बहुत सीधे हैं. उनकी समाज में इज्जत है, लेकिन मेरे ससुरालवालों ने उन्हें बदनाम कर दिया है. वो ये सब सह नहीं पाएगा, इसलिए आत्महत्या करने जा रहा है

दरअसल 17 जून को बदायूं के बिनावर थाना क्षेत्र में एक 22 साल के शख्स ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी, लेकिन उसके पहले एक सुसाइड नोट लिखा और तीन वीडियो भी बनाए. रेलवे ट्रैक पर ही बैठकर बनाए गए इन तीनों वीडियो में अपनी मौत का जिम्मेदार पत्नी, सास-ससुर आदि को ठहराया है.

चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

युवक वीडियो में कह रहा है कि उसके ससुरालवाले शादी से पहले और शादी के बाद भी परेशान करते रहे. उससे पंद्रह लाख रुपये ले लिए लेकिन उसकी पत्नी को नहीं भेजा. इससे वह आत्महत्या करने जा रहा है. युवक के पिता ने उसकी पत्नी और सास-ससुर समेत चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. युवक ने कहा कि इसमें ससुराल के सभी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो. मैंने जो रुपये दिए हैं, उन्हें वापस करवाकर मेरे माता-पिता को दिलवाए जाएं. युवक ने कहा,

मेरा सरकार से निवेदन है कि आपने जो महिलाओं के प्रति कानून बनाये हैं, ऐसे ही कानून पुरुषों के लिए बनाने चाहिये, क्योंकि काफी पुरुषों के ऊपर झूठे मुकद्दमे लगाकर उनको प्रताड़ित किया जाता है.

मौके पर युवक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है. उसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी, तो वहीं परिवारवालों ने पोस्टमार्टम के बाद उसके शव का अंतिम संस्कार किया गया. घटना वाले दिन रेलवे लाइन किनारे युवक की बाइक खड़ी मिली थी, लेकिन उस वक्त बाइक की तलाशी नहीं ली गई थी.

पंद्रह लाख दिए फिर भी पत्नी को नहीं छोड़ा-आरोप

रविवार को परिवारवालों ने जब उसकी बाइक देखी तो उसके बैग में हरिओम का मोबाइल पड़ा मिला. उसके मोबाइल में तीन वीडियो मिले जिसमें युवक ने कहा कि

“हमने पत्नी सुमन को राजी खु्शी से विदा किया था, लेकिन ससुरालवालों ने उसे दोबारा नहीं भेजा. वह कई बार उसे बुलाने गया, लेकिन ससुरालवाले नहीं माने. उसे धमकी दी गई कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा देंगे. पूरे परिवार को जेल भिजवा देंगे. उन्होंने पंद्रह लाख रुपये मांगे. मैंने लोगों से कर्ज लेकर रुपये दिए, इसके बावजूद उन्होंने पत्नी को नहीं भेजा.”

युवक के वीडियो और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने हरिओम के पिता महावीर सिंह की तहरीर पर उसके ससुर, सास, पत्नी और साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है.

मृतक के पिता महावीर सिंह ने बताया कि मेरे बेटे हरिओम की शादी अभी डेढ़ महीने पहले हुई है, बेटे के नाम पर बरेली में एक प्लाट था, जिसको बेचकर लड़की पक्ष को पैसा दिया गया था, वही हरिओम की उम्र मात्र 22 साल थी. इस पूरे मामले पर बदायूं एसएसपी ओपी सिंह का कहना है पूरे मामले की जांच की जा रही है. मृतक के पेंट की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ है,जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.