इस कंपनी के कर्मियों ने किया प्रदर्शन कंपनी को बाहर जाने से रोके सरकार या 60 साल के बराबर की रकम दिलवाए कर्मियों को ( क्या कहा कर्मियों ने देखें उनसे हुई बातचीत का वीडियो)

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

मुख्यमंत्री के हल्द्वानी में दौरे को लेकर कई लोगों की उम्मीदें उनसे जुड़ी हुई है ऐसा ही सिडकुल पंतनगर मैं स्थापित एचपी कंपनी के वर्करों ने आज मुख्यमंत्री की दौरे के दौरान तिकोनिया में प्रदर्शन करने का प्रयास किया इस दौरान पुलिस ने उन्हें बुधवार पार्क के बगल के पार्क में पुलिस का पहरा लगवा दिया और तब तक उन्हें नहीं छोड़ा गया जब तक मुख्यमंत्री का काफिला तिकुनिया से निकलन नही गया।इन कर्मचारियों का इन कर्मचारियों का कहना था कि उनके सामने आई किया जाए जो कंपनी अभी इन कर्मियों के बदौलत करोड़ों रुपए के मुनाफे में है वह अब यहां से शिफ्ट हो गई है सरकार को इस कंपनी को कर्मचारियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कंपनी पर दबाव बनाना चाहिए ताकि इन कर्मचारियों की रोजी रोटी प्रभावित ना हो सके।

कर्मचारियों का कहना है कि एक नोटिस के साथ उन्हें कंपनी से बाहर निकाल दिया और उन्हें सिर्फ 1 साल का मानदेय दिया है। इस मानदेय से उनकी गुजर बसर नहीं हो सकती है उन सब लोगों ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकों से लोन लिया है इसके अलावा कुछ लोगों ने अपने लिए आशियाना बनाया है इन सब के लिए उन्होंने बैंकों तथा परिचितों से उधार लिया है ।

जिसकी भरपाई वह नौकरी के माध्यम से ही कर सकते थे कर्मचारियों ने इस मामले में शासन प्रशासन समेत श्रम आयुक्त तथा उप श्रम आयुक्त से अपनी बात रखी। लेकिन कोई भी आश्वासन खरा नही उतरा। कर्मचारियों का कहना है की सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए श्रम कानूनों के माध्यम से कंपनी पर शिकंजा कसना चाहिए जिससे कर्मचारियों के हितों की रक्षा हो सके।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *