यहां लड़की के पेट मे निकला बालो का गुच्छा

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से एक गजब का मामला सामने आया है। बता दें कि एक लड़की के पेट से बालों का गुच्छा निकला है जिसे देख डॉक्टर और उसके परिजन भी हैरान है। बच्ची की जान बच गई और इसमे अहम भूमिका निभाी रोटरी क्लब ने। बता दें कि कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं और ऐसे बच्चे मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। माता पिता को बच्चों पर खास ध्यान देने की जरुरत है। ऐसा डॉक्टरों ने भी कहा है।


आपको बता दें कि प्रेस क्लब में गत दिवस को पत्रकार वार्ता में रोटरी क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष रोहित गुप्ता, कृष्णा मेडिकल के वरिष्ठ डाक्टर डॉ सिद्धांत खन्ना ने बताया कि जीजीआईसी की एक 17 साल की किशोरी के पेट में बालों का गुच्छा मिला है। उन्हें छात्रा के बीमार होने की सूचना जीजीआईसी राजपुर रोड की प्रिंसिपल प्रेमलता बौड़ाई ने दी थी। जिस पर छात्रा का अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन सिकंद डाइग्नोस्टिक में कराया गया।
वहीं बच्ची के अल्ट्रासाउंड करने में जानकारी मिली कि बच्ची को ट्राइको-बज़ार नाम की बीमारी है जिसका डॉ. खन्ना और उनकी टीम ने ऑपरेशन किया। बच्ची अभी अस्पताल में है और खतरे से बाहर है। जानकारी मिली है कि जब बच्ची आई थी तो उसकी दिल की धड़कन भी बढ़ी हुई थी। बच्ची के पेट में 126 सेंटीमीटर और आंतों में 84 सेंटीमीटर का गुच्छा फंसा हुआ था। इसकी वजह से पेशेंट का पेट फूल रहा था और इंफेक्शन पूरे शरीर में फैल रहा था। ऑपरेशन न होने पर उसकी जान चली जाती। सारा खर्चा रोटरी क्लब ने उठाया है।
इस दौरान सिकंद से डॉ. कुणाल सिकंद, मुर्तज़ा सुम्बुल, क्लब के सचिव अजय बंसल, रोटेरियन स्वाति गुप्ता, ट्रेजरार शोभित भाटिया, अतुल कुमार,अभिनव अरोड़ा, रमन वोहरा आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.