राजनीति विज्ञान के छात्र ने दिखाई रौब-नकल पकड़ने पर बोला सोच लो धामी का पड़ोसी हूँ

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

यह प्रचलन अक्सर चलता रहता है कि लोग मशहूर व्यक्तित्व का नाम लेकर हेकड़ी जमाते हैं और अपना उल्लू भागने में पीछे नहीं रहते। ऐसा ही एक मामला हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में आया जब एक छात्र ने चेकिंग के दौरान नकल पकड़े जाने के बाद शिक्षक को धमकी देते हुए कहा कि देख लो धामी का पड़ोसी हूँ

उसने सोचा कि शिक्षक उसके झांसे में आ जाएगा और उसे नकल ले जाने देगा लेकिन शिक्षक ने उसे हटाया और निकल छीनकर उसे परीक्षा देने के लिए भेज दिया परीक्षा समाप्त होने के बाद वह एक बार फिर प्रिंसिपल के कक्ष में आया और उसने शिक्षक की शिकायत लगाते हुए कहा कि शिक्षक ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है। हालांकि तब तक पूरा मामला प्रिंसिपल तक पहुंच चुका था प्रिंसिपल ने छात्र को धामी का पूरा नाम बताने को कहा तो वह बगले झांकने लग गया।

जानकारी के मुताबिकबता दें कि एमबीपीजी कॉलेज में आजकल परीक्षाएं चल रहे हैं। सुबह की पाली में पॉलिटिकल साइंस का एग्जाम था और छात्र परीक्षा देने पहुंच रहे थे। सभी छात्रों की चेकिंग की जा रही थी, कि एक छात्र नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया गया है, जिस पर छात्र भड़क गया। शिक्षक ने छात्र को शांत कराने की कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार ही नहीं हुआ। इतने से भी बात नहीं बनने पर छात्र ने रौब दिखाने की कोशिश की और कहने लगा कि मैं धामी का पड़ोसी हूं सोच लो। छात्र को लगा कि शिक्षकों उसे छोड़ देंगे, लेकिन टीचर ने उस को जमकर फटकार लगाई और फिर छात्र को एग्जाम के लिए भेज दिया।

हैरान कर देने वाली बात यह थी कि परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्र फिर कॉलेज प्रिंसिपल के पास पहुंचा और टीचर पर अभद्रता करने का आरोप लगाने बैठा। हांलांकि प्रिंसिपल के पास पहले ही पूरी जानकारी पहुंच चुकी थी। मजाक मजाक में ही शिक्षकों ने छात्र से धामी जी का पूरा नाम बताने को कहा तो वह धामी जी का पूरा नाम नहीं बता पाया और फिर गुस्सा होते हुए निकल गया। पूरे दिन कॉलेज के गेट पर घटी ये घटना पूरे कॉलेज में चर्चा का विषय बनी रही।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.