अंकिता के परिजनों को लेकर RSS नेता की गंदी टिप्पणी, अब महिला आयोग लेगा एक्शन

ख़बर शेयर करें



अंकिता हत्याकांड के बाद जहां एक ओर पूरा उत्तराखंड आक्रोशित और आंदोलित है वहीं RSS के एक नेता की सोशल मीडिया टिप्पणी ने लोगों के गुस्से को और बढ़ा दिया। RSS के एक नेता विपिन कर्णवाल का एक सोशल मीडिया पोस्ट पूरे राज्य में वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में उसने अंकिता के परिजनों को लेकर बेहद अमर्यादित टिप्पणी की। विपिन ने अंकिता की हत्या के लिए उसके पिता को ही जिम्मेदार ठहरा दिया।


वायरल स्क्रीनशॉट में अंकिता और उसके परिवार को लेकर कई अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं। वहीं उत्तरांखंड के लोग कथित आरएसएस के स्वयंसेवक को लेकर तमाम तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कई लोग स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।


हालांकि हंगामा मचने के बाद कथित आरएसएस नेता ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी लेकिन तब तक उसकी कुत्सित मानसिकता सबके सामने आ चुकी थी। वहीं अब उसके सफाई देते हुए कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिख रहें हैं।


वहीं अब इस मामले में राज्य महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। मीडिया में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा है कि, यह एक शर्मनाक टिप्पणी है। कुसुम कंडवाल के हवाले से कहा गया है कि, जिन शब्दों का प्रयोग किया गया है, वह अभद्र हैं। कोई भी मां-बाप अपने बच्चों को इसलिए पालता पोषता है कि ताकि वो उनका सहारा बन सकें। बेटी-बेटा दोनों को समान अधिकार हैं।

उन्होंने कहा कि आयोग पोस्ट की निंदा करता है, गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। राज्य महिला आयोग अब RSS नेता की फेसबुक पोस्ट की पुष्टि की कोशिश कर रहा है। इसके बाद पुलिस कार्रवाई भी की जाएगी।


आरोपी का पिता भी संघ से जुड़ा
विपिन कर्णवाल संघ का पुराना नेता है। उसे प्रचार प्रमुख का पद दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरएसएस में विपिन की पोस्ट को लेकर नाराजगी है। संभव है कि उसे संघ में पद से हटा दिया जाए। वहींअंकिता हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलकित आर्या है और उसके पिता का नाम विनोद आर्या है। विनोद आर्या भी लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहें हैं।

हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर विनोद आर्या की एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में आर्या संघ की वेशभूषा में हाथों में हथियार लेकर खड़े हैं। तस्वीर में पुलकित का भाई और ओबीसी आयोग का पूर्व उपाध्यक्ष अंकित आर्या भी नजर आ रहा है। वो भी हाथों में हथियार लिए हुए है। हरीश रावत ने लिखा है ‘सत्ता के भी VIP’

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.