टीम इंडिया ने पारी और 222 रन से जीता पहला टेस्ट, जडेजा-अश्विन चमके

ख़बर शेयर करें

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के मैदान पर पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया ने पारी और 222 रनों से जीत लिया है। श्रीलंका टीम के लिए ये शर्मनाक शिकस्त है क्योंकि वो भारतीय टीम के आगे पूरे तीन दिन भी टिक ना सकी। तीसरे दिन के खेल में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने श्रींलका के बल्लेबाजों की नाक में दम करके रख दिया और टीम इंडिया के मिली इस जीत में अहम योगदान निभाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंका टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। तीसरे दिन उन्होंने अपने 16 विकेट गंवाए और इस मुकाबले को हार गए। जहां श्रीलंका टीम की पहली पारी 174 रनों पर सिमटी वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 178 रन बनाए थे।

श्रीलंका के लिए पहली पारी में पथुम निसंका ने सर्वाधिक नाबाद 61 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी लंकाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने टिक ना सका। वहीं टीम इंडिया के लिए पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने 5 और अश्विन-बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।

पहली पारी में इस खराब प्रदर्शन के कारण श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। दूसरी पारी में भी लंका के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने नाबाद 51 रन बनाए वहीं जडेजा और अश्विन के खाते में 2-2 विकेट आए। रविंद्र जडेजा ने इस मैच की पहली पारी में 175 रन बनाए थे वहीं इस पूरे मैच में उन्होंने 9 विकेट झटके।

इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 574 रन बनाकर पारी घोषित की थी। रविंद्र जडेजा 175 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 96 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अश्विन ने भी शानदार 61 रन बनाए थे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.