प्रदेश के कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल को साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए-डीजीपी

ख़बर शेयर करें

प्रदेश के अब तक की बड़ी खबर देहरादून पुलिस महकमे के सामने आ रही है यहां पर डीजीपी अशोक कुमार नाराज हो गए हैं। दरअसल मामला सिपाहियों को दिए जाने वाले साप्ताहिक अवकाश को लेकर है। डीजीपी ने अपनी नाराजगी इसलिए जाहिर की क्योंकि आदेश के बाद भी हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल को साप्ताहिक अवकाश नहीं दिया गया। इस पर डीजीपी अशोक कुमार ने अपनी नाराजगी जताई है।


डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जनपद प्रभारियों और एसपी जीआरपी को पत्र भेजकर इस आदेश का शत-प्रतिशत पालन कराने और हर 15 दिन में रेंज स्तर से इसकी आख्या भिजवाने के आदेश दिए हैं। सभी जनपद प्रभारियों को भेजे गए लिखित आदेश में डीजीपी की ओर से कहा गया है कि राज्य भर में 11412 कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल को साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए था। लेकिन मात्र 477 को इसका लाभ मिल पाया है। रेंज स्तर से मिले आंकड़ों में कोविड-19 व चुनाव ड्यूटी को इसकी वजह बताया गया है।
डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अब काम का दबाव कम करने के लिए सभी कर्मियों को यह राहत दी जा रही है। डीजीपी ने प्रदेश के सभी जनपदों के प्रत्येक थाना, चौकी और पुलिस लाइन को 15 दिन के भीतर इस व्यवस्था को लागू करने की आख्या प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.