देखिए दिल्ली के फाइनल रिजल्ट #finalresultofmcd

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

दिल्ली एमसीडी चुनाव के फाइनल रिजल्ट आ गए हैं आम आदमी पार्टी ने 15 साल से काबिज भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर कर दिया है. आदमी पार्टी को 134 सीटें मिली हैं जबकि बहुमत के लिए सिर्फ 126 सीटों की जरूरत थी इस तरह से आम आदमी पार्टी पूर्ण रूप से काबिल हो गई है. भारतीय जनता पार्टी को 104 सीटें मिली है लेकिन वह मजबूत विपक्ष के रूप में खड़ी रहेगी वहीं कांग्रेस पार्टी अपनी इज्जत बचाने में भी नाकाम रहे उसे सिर्फ 9 सीटें मिली है इसके अलावा 3 सीटें निर्दलीय को भी मिली है

प्राप्त जानकारी के अनुसार एमसीडी के पूरे रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं दिल्ली पहले तीन तीन नगर निगम होते थे जिन्हें अब परिसीमन के बाद एक नगर निगम बना दिया था तथा इसके लिए ढाई सौ पार्षद चुने जाते हैं और इन्हीं पार्षदों में से ही मेयर चुना जाना है. सबसे बड़ी बात यह रही कि इस बार 15 साल से भाजपा का सत्ता का तब तक आम आदमी पार्टी ने पलट दिया है हालांकि आम आदमी पार्टी के मंत्रियों वाले क्षेत्र में भाजपा को जबरदस्त जीत मिली है.

एमसीडी के 250 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर कब्जा किया है। भारतीय जनता पार्टी 104 सीटों पर कब्जा किया है। कांग्रेस को महज 9 सीटें ही मिल पाई है। निर्दलीय 3 सीटों पर जीत पाई।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.