कैंची धाम मेला – नैनीताल पुलिस ड्यूटी के अलावा ईमानदारी मे भी अवल्ल

ख़बर शेयर करें

कैची/खैरना एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल जिले की कैंची धाम में बाबा नीम करोली के मेले के दौरान नैनीताल पुलिस ने जिस तरह से चिलमिलाती हुई धूप में एक लाख से अधिक की श्रद्धालुओं की संख्या को नियंत्रित किया और लोगों को मंदिर के अंदर प्रवेश और मंदिर के बाहर निकालने तक की जिम्मेदारी ही नहीं सुनानी बल्कि ईमानदारी का परिचय देते हुए नगदी से भरा बैग खोज कर उसके स्वामी तक पहुंचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

इसी तरह की विशिष्ट सेवा के लिए नैनीताल पुलिस कर्मियों को कप्तान पंकज भट्ट नेउनकी प्रशंसा करती प्रशंसा की है ऐसा ही मामला आज आया जब अल्मोड़ा लोधिया निवासी चंदन सिंह अधिकारी का बैग खो गया।

जिसकी सूचना उनके द्वारा कैची मेला परिसर में बनाए गए अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र मे दी गई। पुलिस कर्मी द्वारा संपूर्ण मेला परिसर में ढूंढ-खोज कर उक्त व्यक्ति का जरूरी सामानों से भरा बैग सादे वस्त्रों में लगे पुलिस टीम के सदस्य (हेड कांस्टेबल प्रशिक्षित प्रकाश बिष्ट, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र दानू आरक्षी अरविंद लिस्ट एवं आरक्षी भानु प्रताप ओली) द्वारा रिकवर कर बैग स्वामी के सुपुर्द किया गया। अपना खोया हुआ बैग पाकर उनके द्वारा मुस्कुराते हुए नैनीताल पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.