रूस का यूक्रेन पर हमला खर्कीव तक पहुंची सेना अमेरिका समेत कई देशों को यह चेतावनी

ख़बर शेयर करें

मास्को एसकेटी डॉट कॉम

आखिरकार हुआ वही जिसका सभी को डर था रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर धावा बोल दिया है जिससे नाटो समेत कई सदस्य देशों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई है। रूसी सेना यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमला करने लगी है।

यूक्रेन के एक अधिकारी ने बताया कि उसके सैन्य ठिकानों पर रूसी सेना ने हमला बोला है। कीव एयरपोर्ट को खाली कराया जा रहा है। पुतिन की सेना खर्कीव में पहुंचकर वहां पर कब्जे की कार्रवाई कर रही है इसके अलावा यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर भी हमला बोल दिया है ।

यह शायद इसलिए किया जा रहा है ताकि यूक्रेन जवाबी कार्रवाई ना कर सके। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका समेत सभी देशों को चेतावनी दी है कि वह उनके इस मामले में हस्तक्षेप ना करें नहीं तो उन्हें इसके अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं जिस तरह से रूस ने यूक्रेन पर हमला बोला है उससे पूरे विश्व में तृतीय विश्व युद्ध की धमक भी सुनाई देने लगी है।

खर्कीव पर मिसाइल हमला बोला गया है जिससे रूस और यूक्रेन के बीच तनाव पैदा हो गया है। व्लादीमीर पुतिन के इस कदम से पूरे विश्व में तनातनी बढ़ सकती है। अमेरिका ने रूस पर अपनी दादागिरी तथा अकड़ वाली कार्यवाही करने का आरोप लगाया है और साथ ही कहा है पूरी विश्व बिरादरी यूक्रेन के साथ है। आज युद्ध शुरू होने से पहले व्लादिमीर पुतिन ने एक टेलीविजन चैनल पर इस तरह की चेतावनी दी है कि अगर कोई उसके इस मामले में हस्तशिल्प करेगा तो उसे भी इसके अंजाम भुगतने पड़ेंगे और घर के ऊपर हुए धमाकों के वीडियो आने लगे हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.