सहकारी समिति में लाखो का चूना लगाने वाले सेवानिवृत्त सचिव गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

सहकारी समिति त्यूणी में 59 लाख 26 हजार 325 रुपये का गबन करने वाले सेवानिवृत्त सचिव गिरफ्तार हो गया है। पुलिस ने आरोपी पूर्व सचिव को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आनंद सिंह सहायक विकास अधिकारी सहकारी विकासखंड सहसपुर ने थाना त्यूणी पर लिखित तहरीर दी थी।


उसमें कहा गया था कि बहुउद्देश्यीय दीर्घाकार सहकारी समिति त्यूणी में सेवानिवृत्त सचिव सत्यप्रकाश ने वर्ष 2013 से 2019 तक अपने कार्यकाल में वित्तीय अनियमितता करते हुए समिति त्यूणी में लाखों रुपयों का गबन किया। 20 नवंबर को उपरोक्त तहरीर के आधार थाना त्यूणी में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।
उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने मामले की विवेचना प्रारंभ की। इस दौरान पाया कि अभियुक्त सत्यप्रकाश ने त्यूणी समिति में सचिव रहते हुए वर्ष 2013 से वर्ष 2019 तक कुल 59 लाख 26 हजार 325 रुपये का गबन किया। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की।


पुलिस टीम ने मंगलवार को आरोपित सत्यप्रकाश पुत्र स्व प्रेमचंद को उसके निवास स्थान सैनिक कालोनी गंगनहर हरिद्वार से गिरफ्तार किया। आरोपित को विकासनगर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.