UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष आर बी एस रावत गिरफ्तार, परीक्षा नियंत्रक भी अरेस्ट#rbsrawatarrest

ख़बर शेयर करें



उत्तराखंड से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है। धामी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। UKSSSC पेपर लीक मामले में आयोग के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत rbsrawat को गिरफ्तार कर लिया गया है।


आरबीएस रावत को 2016 में हुई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में था धांधली के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर ओएमआर शीट से छेड़छाड़ के भी आरोप हैं।
इसके साथ ही पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरियाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों को ही एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आयोग के सचिव मनोहर कन्याल को भी अरेस्ट किया गया है।


दरअसल 2016 में हुई इस परीक्षा में धांधली के आरोप बहुत पुराने हैं लेकिन सरकारों ने इसपर ध्यान नहीं दिया। धीमी गति से चलती जांच को धामी सरकार ने तेज किया और इसी का नतीजा है कि आज आरबीएस रावत अरेस्ट हो चुके हैं। आरबीएस रावत इस राज्य के पूर्व पीसीसीएफ भी हैं। इसके साथ ही तीरथ सिंह रावत सरकार में वो मुख्यमंत्री के सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुके हैं।


UKSSSC पेपर लीक में कार्रवाई के शुरु होते ही इस बात के आरोप लग रहे थे कि बड़े लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में धामी सरकार ने सबको चौंकाते हुए आरबीएस रावत को अरेस्ट करने का फैसला ले लिया। जाहिर तौर पर उत्तराखंड के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जाएगा।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.