कुमाउनी भाषा एवम टोपी पहन गवेल्ज्यू की धरती से सभी को प्रणाम का सम्बोधन मोदी ने जीता

ख़बर शेयर करें

एसकेटी डॉट कॉम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में उमड़ी भीड़ का प्रधानमंत्री ने कुमाऊनी भाषा में सभी को प्रणाम का संबोधन कर मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। अपनी विशिष्ट शैली के कारण मोदी हमेशा ही चर्चित रहे हैं उन्हों ग्वेल जयू जी की धरती में सभी को प्रणाम और सभी सभी के बच्चों के कुशल क्षेम पूछी। तथा परसों को आने वाले नए वर्ष की भी बधाई दी।

नरेंद्र मोदी ने विकास कार्यों के अलावा कांग्रेस को बिना नाम लिए गिरने की शुरुआत करते हुए कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो वर्षों से सत्ता में बैठे हैं उन्होंने लोगों के विकास के लिए योजनाओं को धरातल पर लाने का काम नहीं किया जबकि अब वह ढूंढ ढूंढ कर ऐसे कार्यों को शुरू कर रहे हैं लखवाड़ विद्युत परियोजना ऐसी ही जिसकी बात 1976 में शुरू हुई थी लेकिन यह 40 वर्ष बाद अब शुरू हो रही है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से विपक्ष को गिरते हुए कहा कि यह लोग सिर्फ विकास कार्यों को रोकने का काम करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17500 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि हमने ऐसी योजनाओं को ढूंढ कर निकाला है जो योजनाएं साल से बंद पड़ी थी। इसके अलावा उन्होंने हल्द्वानी शहर को दो हजार करोड़ और रुपए की सौगात देने की भी घोषणा की जिससे हल्द्वानी में सीवरेज स्ट्रीट लाइट सॉलिड वेस्ट मैनेज नेट रोडू के चौड़ीकरण समेत कई योजनाएं शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हार जिस तरह से उत्तराखंड वासियों ने उन्हें यहां की परंपरागत टोपी पहनाकर उनका स्वागत किया है निश्चित रूप से उनका सम्मान हुआ है और यह सम्मान कोई छोटा सम्मान नहीं है अपेक्षाकृत छोटा मैदान होने के बावजूद यह मैदान पूरी तरह चकाचक भरा रहा और चारों तरफ से लोग छतों में बैठकर मोदी को सुनने के लिए पहुंचे थे। एमबी इंटर कॉलेज में भी लोगों के बैठने की व्यवस्था थी वहां वह लोग एलईडी की बड़ी स्क्रीन उस के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को सुन रहे थे

इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोदी की उपस्थिति में जनता को संबोधित किया और स्टाफ दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री की गुणगान की वंदना करते हुए उत्तराखंड को उनके द्वारा दिए जा रहे हैं हाईवे की कनेक्टिविटी ऑल वेदर रोड समेत लखवाड़ विद्युत परियोजना तथा सुरंग गार् विद्युत परियोजना को दोबारा से चालू किए जाने के लिए बजट उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया

प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों में बंशीधर भगत ने प्रधानमंत्री के चमत्कारिक नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश और इस जिले की जनता स्वेच्छा से मोदी को सुनने आई है और जो विकास कार्य उनके नेतृत्व में प्रदेश में हो रहे हैं उनकी बदौलत प्रदेश को नया युग मैं प्रवेश करने का मौका मिला है यह युग विकास का युग है।

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ किया वह पहले किए गए वादों तथा कई वर्षों से लटके मामलों को पूरा करने का काम किया है। जानकारों के मुताबिक हर्ष सिंह ने अपनी विशिष्ट शैली में सभी उत्तराखंड के लिए संघर्ष और शहादत देने वाले लोगों को याद करते हुए सैनिकों के परिवारों को दी गई वन रैंक वन पेंशन के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की है।

रेखा आर्य ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए जिस तरह से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक मामा की तरह कार्य कर रहे हैं उसी तरह मैं महिला सशक्तिकरण मंत्री के नाते बुआ के नाते इन बच्चों और की माताओं को मजबूत स्वास्थ्य तथा आर्थिकी देने के लिए काम कर रहे हैं।

मंच पर बैठे सभी मंत्रियों पूर्व मंत्रियों तथा मुख्यमंत्रियों ने बारी बारी से अपना संबोधन किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जहां प्रधानमंत्री को साल उड़ाया वही प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उन्हें कुमाऊनी टोपी पहनाकर स्वागत किया।

दूसरे मंच पर प्रदेश के दर्जा राज्यमंत्री जिलों के अध्यक्ष और अन्य विशिष्ट लोग विराजमान रहे ।कई लोगों से तुझ से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के भाषणों और उनके द्वारा दी गई योजनाओं से खुश हैं। जबकि कई लोगों ने यह कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी महंगाई ज्यादा होने से लोग परेशान हैं पुलिस डॉ

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.