पुलिसकर्मी पर्यटकों को यातायात की संपूर्ण जानकारी देकर अतिथि देवो भव को साकार करें: पंकज भट्ट

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि नैनीताल आने वाले पर्यटकों को यातायात की संपूर्ण जानकारी दे। किसी भी तरह की परेशानी होने पर उन्हें समुचित यातायात डायवर्जन की सुविधा के बारे में अवगत कराएं लिस्ट ऑफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हैं अतिथि देवो भव के अभियान के तहत एसएसपी ने अपने अधीनस्थों को निर्देश जारी किए इससे पहले पुलिस विभाग द्वारा पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को एक विशेष तरह की ट्रेनिंग देकर अतिथि देवो भव: को चरितार्थ कराने की जानकारी दी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए मिशन अतिथि के तहत “अतिथि देवो भव” को साकार रूप प्रदान करने हेतु गोष्ठी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
➡️ नैनीताल आने वाले पर्यटकों को निर्धारित यातायात रूट डाइवर्जन तथा पार्किंग की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाए।
➡️नैनीताल की स्थाई पार्किंग में वाहनों की पार्किंग फुल होने की स्थिति में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने हेतु हल्द्वानी रोड से आने वाले वाहनों को रूसी बाईपास, कालाढूंगी रोड से आने वाले वाहनों को नारायण नगर की अस्थाई पार्किंग एवं भवाली रोड से नैनीताल आने वाले पर्यटक वाहनों को पाइंस के पास रोककर शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल में प्रवेश दिया जाये, एवम् स्थानीय नागरिकों को उनके लोकल आईडी कार्ड के माध्यम से प्रवेश दिया जाये।
➡️काठगोदाम में जाम की स्थिति होने पर नैनीताल जाने वाले वाहनों को रूट डायवर्ट कर वाया कालाढुंगी मार्ग से नैनीताल में प्रवेश दिया जाएगा।

➡️ पर्वतीय क्षेत्रों में जाने वाले
भारी वाहनों को निर्धारित समय रात्रि 22:00 बजे से सुबह 05:00 बजे तक ही संचालित किया जाए।
➡️ किसी भी प्रकार से यातायात बाधित करने वाले तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाए।
➡️ प्रभावी यातायात प्रबंध के लिए आवश्यक सभी उपकरणों तथा बैरियर इत्यादि की मांग कर ली जाय। सभी को निर्देशित किया गया है कि पुलिस बल तथा सभी संसाधनों की उपलब्धता के बावजूद भी यदि कोई अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

उक्त गोष्ठी में डा0 जगदीश चंद्र एसपी क्राइम/ट्रैफिक, श्री हरबंश सिंह एसपी सिटी, श्री भूपेंद्र सिंह धोनी सीओ हल्द्वानी,श्री संदीप नेगी सीओ नैनीताल, श्री प्रमोद शाह सीओ भवाली, श्रीमती विभा दीक्षित सीओ ट्रैफिक, श्री नितिन लोहनी सीओ ओप्स आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.