विधानसभा का मानसून सत्र पांच सितंबर से होगा शुरू, धामी सरकार करेगी अनुपूरक बजट पेश

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र आगामी पांच सितंबर से शुरू होने जा रहा है। सत्र आठ सितंबर तक प्रस्तावित किया गया है। सत्र में धामी सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Ad
Ad

5 सितंबर से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र
कैबिनेट बैठक में विधायी विभाग का छह सितंबर से 12 सितंबर के बीच विधानसभा सत्र आहूत करने का प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखा गया था। जिसके बाद कैबिनेट में विधानसभा सत्र को पांच सितंबर से करने का निर्णय लिया गया। विधानसभा सत्र के लिए विधायी विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

धामी सरकार करेगी अनुपूरक बजट पेश
संसदीय कार्य एवं विधायी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्र आहूत होने की जानकारी सांझा की। अग्रवाल ने बताया कि बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हुआ था। आगामी सत्र देहरादून विधानसभा में होगा। मानसून सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इस मानसून सत्र में अनुपूरक बजट के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण विधेयक लाए जाएंगे।

UCC का ड्राफ्ट होगा पेश
विधानसभा मानसून सत्र में राज्य सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट भी लेकर आएगी। बता दें सीएम धामी कई बार प्रदेश में यूसीसी लागू करने की बात कर चुके हैं। लेकिन यूसीसी लागू करने से पहले ड्राफ्ट विधानसभा में लाया जाना है। ऐसे में माना जा रहा है कि मानसून सत्र में सरकार का विशेष फोकस रहेगा।