मोदी मंत्रिमंडल से बाहर हुए मुख्तार अंसारी, क्या हो सकती वजह पढ़ें खबर

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं अल्पसंख्यक चेहरे के रूप में जाने जाने वाले राज्यसभा सदस्य मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

सूचना जो प्राप्त हुई है उसके अनुसार कल मुख्तार अब्बास नकवी का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है राज्यसभा के लिए दोबारा नहीं चुने जाने एवं रामपुर लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें टिकट नहीं दिए जाने के नई अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

मुख्तार अब्बास नकवी की जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है उसे निश्चित रूप से नहीं कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार खबर आ रही है कि उन्हें उपराष्ट्रपति के पद पर राजग का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और से इससे पहले राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी नेत्री छत्तीसगढ़ की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुरमू को राजग का प्रत्याशी बनाया गया है.

इसके बाद उपराष्ट्रपति का भी चुनाव होना है एम वेंकैया नायडू को दूसरा कार्यकाल दिया जाना असंभव लग रहा है इस बार भारतीय जनता पार्टी के तेलंगाना में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अल्पसंख्यकों और आदिवासी तथा पिछड़ों को मुख्य रूप से साधने का भाजपा का एजेंडा है. इसी योजना के तहत पहले आदिवासी नेत्री द्रोपदी मुर्मू अब मुस्लिम वर्ग से आने वाले मुख्तार अब्बास नकवी को उपराष्ट्रपति के पद पर काबिज कराया जा सकता है

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.