ब्रेकिंग -फायर ब्रांड नेता एवं भाजपा के बागी ठुकराल कांग्रेस में शामिल!

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर एसकेटी डॉट कॉम

फायर हिंदुत्व ब्रांड के नेता राजकुमार ठुकराल जो कि भाजपा के बागी हो गए थे के अब कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है.

राजकुमार ठुकराल के घर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य

रुद्रपुर से दो बार के विधायक राजकुमार ठुकराल को भारतीय जनता पार्टी ने 2022 के आम चुनाव में टिकट नहीं दिया था जिसके बाद जनता ने उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ा था और अपनी निर्भीक छवि के चलते उन्हें 27000 से अधिक मत प्राप्त हुए थे.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य एलाइंस कॉलोनी स्थित राजकुमार ठुकराल के घर पहुंच चुके हैं उनके साथ देश के कई वरिष्ठ नेता भी हैं जिन में हिमांशु गाबा, हरीश पनेरु डॉ उपाध्याय समेत कई कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे अभी यह चर्चा का विषय है कि राजकुमार ठुकराल आज या कब की सदस्यता लेते हैं. राजकुमार ठुकराल वर्ष 2012 और वर्ष 2017 में भाजपा के टिकट पर विधायक बने वर्ष 2022 में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया इससे पहले एक बार वह कांग्रेस में भी शामिल हो चुके हैं उसके बाद दोबारा अब वह है कांग्रेस के दरवाजे पर खड़े हैं

यशपाल आर्य का उधम सिंह नगर में काफी दबदबा है वह बाजपुर से लगातार तीन बार चुनाव जीत चुके हैं तथा इसी सीट से 2 बार वह मंत्री रहे हैं इस बार वह नेता प्रतिपक्ष हैं. उत्तराखंड बनने से पूर्व वह खटीमा से भी विधायक रह चुके हैं उत्तराखंड बनने के बाद वह दो बार मुक्तेश्वर से चुनाव जीत चुके हैं उनका तराई और भावरी क्षेत्र में अच्छा प्रभाव माना जाता है.

राजकुमार ठुकराल के आवास में कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठे नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य

वही राजकुमार ठुकराल का अपना एक वोट बैंक है पार्टी से निकाले जाने के बाद भी उन्होंने 27000 वोट लाकर भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए परेशानी कर दी थी लेकिन के अंदर करंट की वजह से भाजपा आखिरी वक्त यह सीट निकालने में सफल हो गई.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.