श्रीमद्भागवत कथा में श्रीकृष्ण विवाह का मंचन ने मोहा सबका मन कल होगी जबरदस्त फूलों की होली

ख़बर शेयर करें

भागवत आचार्य बाल व्यास कपिल देव शास्त्री जी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

श्री चार धाम मंदिर देवी देवताओं के आशीर्वाद से हॉट बाजार लामाचौड में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के के दौरान हजारों में वह नहीं श्री कृष्ण उद्धव तथा गोपियों की प्रेम कथा का वर्णन सुना। इस दौरान प्रभु श्री कृष्ण की प्रेम लीला के वर्णन के दौरान दर्जनों महिलाएं प्रेम रस में नृत्य करती दिखाई दी। भागवताचार्य बाल आचार्य कपिल देव के मुखारविंद से कथा के श्रवण के दौरान हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने श्री कृष्ण के प्रेम भाव का श्रवण किया।

श्रीमद् भागवत कथा के दौरान यजमान तथा आयोजकों द्वारा श्री कृष्ण विवाह का मंचन भी किया गया जिसे वहां मौजूद भक्तों ने पुष्प और अक्षत की वर्षा कर इस लीला का आनंद लिया। भागवताचार्य कपिल देव ने अपने कथा वर्णन के दौरान कहा कि किस ढंग से गोपियां श्री कृष्ण के प्रेम में डूबी रहती हैं और वह अपने सखा उद्धव को इस प्रेम के बारे में गहराई से प्रेम भाव का प्रदर्शन करती थी।

भागवत के दौरान मौजूद श्रोता गण

आगामी दिवस में होली के पर्व के नजदीक होने के चलते बहुत बड़ी मात्रा में फूलों से होली खेली जाएगी इस दौरान सभी भक्त गणों को होली का पर्व मनाने के लिए आमंत्रित किया गया है इसके अलावा आगामी 10 तारीख को व्यास गद्दी से यजमानो की ओर से महापरायण का प्रसाद ग्रहण करने के लिए न्योता दिया गया तथा आव्हान किया गया कि समस्त क्षेत्रवासियों के अलावा दूरदराज के सभी लोगों से भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने को कहा गया। व्यास गद्दी से कृष्ण प्रेम कथा के वर्णन के दौरान कई महिलाओं में देवी का अवतरण हुआ इसके अलावा एक पुरुष में महाकाली का अवतार भी हुआ जिसे देखकर सभी लोगों ने अपना शीश महाकाली के समक्ष नवाया।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.