पंतनगर यूनिवर्सिटी में छात्रा से रेप, डाक्टर पर लगा आरोप

ख़बर शेयर करें



गोविंद वल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रा के उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने चिकित्साधिकारी पर छेड़छाड़ और दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस संबंध में केस भी दर्ज कर लिया है। आरोपित अभी फरार बताया जा रहा है।


पीड़ित छात्रा ने पंतनगर थाने में चिकित्साधिकारी पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी थी। पीड़िता का कहना था कि 5 दिसंबर 2022 को उसकी हालत ठीक नहीं थी और बीपी लो था। साथ ही थायराइड बढ़ गया था और अपच की समस्या होने के कारण पेट में दर्द था। इसलिए वह विश्वविद्यालय अस्पताल गई थी। इसी दौरान आरोपी डाक्टर ने उसके साथ छेड़छाड़ की।


छात्रा की शिकायत पर जीबी पंत विवि के चिकित्सालय के डॉक्टर दुर्गेश कुमार के विरुद्ध धारा 376, 376(2)(ड), 376(2)(च), 354 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
इस संबंध में महाविद्यालय स्तर पर गठित समिति इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी फॉर जेंडर सेन्सीटाइजेशन प्रिवेंशन एंड प्रोहिबिशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट ऑफ विमेन एम्पलाइज एंड स्टूडेंट्स कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर चिकित्साधिकारी डॉक्टर दुर्गेश कुमार को प्रथम दृष्ट्या दोषी पाया गया है। समिति की रिपोर्ट के बाद चिकित्साधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।


वहीं घटना के बाद आरोपी डाक्टर फरार बताया जा रहा है। पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.