फाइटर जेट क्रैश का लाइव वीडियो, देखें कैसे जांबाज पायलट ने बचाई अपनी जान

ख़बर शेयर करें

अमेरिका के फ्लोरिडा के जेट नेवल एयर स्टेशन ज्वाइंट रिजर्व के टेक्सास बेस पर गुरुवार (15 दिसंबर) को एक F-35B फाइटर जेट क्रैश हो गया. यह सेना का 5वीं जेनरेशन का फाइटर प्लेन है. विमान जेट नेवल एयर स्टेशन ज्वाइंट रिजर्व बेस फोर्ट वर्थ के पास उड़ रहा था. अचानक पायलट को परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसे वह संभालने में नाकाम रहा. हालांकि पायलट बिल्कुल सही सलामत प्लेन से बाहर निकल गया.

तकनीकी रूप से इस फाइटर जेट को बनाने वाले लॉकहीड मार्टिन ने दुर्घटना की पुष्टि की. डलास में केटीवीटी-टीवी द्वारा ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार, विमान ने टेस्टिंग के लिए उड़ान भरी थी. जैसे ही विमान नीचे उतर रहा था, तभी रनवे पर जोर से उसे झटका लगा. इसके कुछ सेकंड बाद ही पायलट विमान से बाहर निकल गया. वीडियो में दिख रहा है कि F-35 फाइटर प्लेन अनियंत्रित होकर इधर-उधर घूमने लगा, हालांकि विमान में आग नहीं लगी थी.

पेंटागन के प्रवक्ता ने क्या कहा
पेंटागन के शीर्ष प्रवक्ता जनरल पैट राइडर ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, दुर्घटनाग्रस्त F-35 को आधिकारिक तौर पर अभी तक सरकार को नहीं सौंपा गया है. फोर्ट वर्थ में सेना , नौसेना, वायु सेना और समुद्री जलाशयों के कर्मचारियों को सुविधाएं दी गई हैं. यह फोर्ट वर्थ नेवी रिजर्व द्वारा संचालित है और 10वीं वायु सेना का मुख्यालय वहीं है.

फाइटर प्लेन बनाने वाले ठेकेदार ने क्या कहा
लॉकहीड मार्टिन ने कहा, “हम फोर्ट वर्थ में नेवल एयर स्टेशन ज्वाइंट रिजर्व बेस के रनवे पर F-35B क्रैश के बारे में जानते हैं और हमें पता है कि पायलट को सफलतापूर्वक बाहर निकल गया है. उन्होंने कहा, सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और हम जांच के उचित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.” गुरुवार को पायलट की स्थिति का खुलासा नहीं किया गया था.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.