#Kendriye #cebinet #bethak केंद्रीय कैबिनेट बैठक में मिली महिला आरक्षण बिल को मंजूरी, आज संसद के सत्र मे पेश होगा बिल

ख़बर शेयर करें

संसद के विशेष सत्र के बीच के कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक में महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी गई है। केंद्रीय कैबिनेट से बिल को हरी झंडी मिलने के बाद इसे संसद के विशेष सत्र में पेश किया जाएगा।

Ad
Ad

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद ने दी बधाई
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ट्वीट किया कि महिला आरक्षण की मांग को पूरा करने का नैतिक साहस केवल मोदी सरकार में था। कैबिनेट की मंजूरी से यह साबित हो गया है। पीएम मोदी और उनकी सरकार को बधाई।

मंत्री ने किया ट्वीट डिलीट
हालांकि बाद में केंद्रीय मंत्री ने यह ट्लीट डिलीट कर दिया था। ऐसा माना जा रहा है कि संसद का विशेष सत्र चल रहा है, इसलिए सरकार इस फैसले की सूचना सबसे पहले सदन के अंदर देगी। महिला आरक्षण पर मंत्री के ट्वीट डिलीट करने के पीछे का यह कारण माना जा रहा है।

कांग्रेस ने किया स्वागत

वहीं कांग्रेस ने भी महिला आरक्षण विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने संबंधी खबर का स्वागत किया। पार्टी ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में इस पर चर्चा कर आम सहमति बनाई जा सकती थी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उनका दल लंबे समय से इस विधेयक को पारित करने की मांग कर रहा है। उन्होंने अपने एक पुराने बयान का हवाला दिया, जिसमें महिला आरक्षण विधेयक की पृष्ठभूमि का हवाला दिया गया था।