काठगोदाम -भवाली मार्ग पर भू स्खलन से राजमार्ग बाधित, बीरभट्टी के पल के पास आया पहाड़ खिसक कर देखें वीडियो हुआ वॉयरल

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

पर्वतीय मार्गों पर लगातार हो रही बारिश से सड़कों का बाधित होना लगातार जारी है। कुमाऊं की लाइफ लाइन कहे जाने वाली काठगोदाम भवाली अल्मोड़ा मार्ग भी इस बार कई जगह से बार-बार बाधित होता रहा। विगत दिनों पहाड़ी से एक बोल्डर गिरने से हल्द्वानी निवासी एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हुआ था।

कुमाऊ की लाइव लाइन कहे जाने वाले काठगोदाम से भवाली को जाते वक्त वीर भट्टी के पुल के समीप ही पहाड़ी से लगातार भूस्खलन होने से भारी मात्रा में मलवा पेड़ सड़क पर आ गए सड़क पर बिजली का पुल टूटने से वह पानी में गिर गया शुक्र है कि उस समय नजदीक में कोई भी आवाजाही नहीं हो रही थी। पुल के दूसरी तरह की केमू की एक बस जो हल्द्वानी की ओर आ रही थी उसके ऊपर मलवा आने की संभावना को देखते हुए बस चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को पीछे और भगाया जिससे बस के ऊपर मलवा में से बच गया वीडियो में आप देख सकते हैं कि बस से उतरकर सवारियां पीछे की ओर भागने लगी हुई थी वही किसी प्रत्यक्षदर्शी द्वारा जो कहीं न कहीं अपने वाहन से भवाली की ओर जा रहे थे उन्होंने यह वीडियो बनाई है वीडियो में वह साफ कहते हुए सुन रहे हैं कि अब एक माह तक का रास्ता बंद हो गया वीडियो में बच्चे यहां भी कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि आप तो घर को वापस चलो। पर्वतीय मार्गों पर इस तरह से भूस्खलन होने से लोगों को स्वयं ही फिलहाल पर्वतीय क्षेत्र को आवश्यक होने पर ही निकले और भू स्खलन तथा पत्थर गिरने पर जबरदस्ती सड़क पार ना करें।

https://youtube.com/shorts/8UPUa-NKz7A?feature=share

कुछ दिन पूर्व काठगोदाम रानी बाग से वाया भीमताल को जाने वाले पल की रिटेनिंग दीवार टूटने से कई दिनों तक एवं मार्ग भी बंद हुआ था लेकिन स्थानीय लोगों एवं विधायक की जोरदार पैरवी से रात दिन काम होने के बाद और यह मार्ग फिलहाल छोटे वाहनों के लिए खुला हुआ है लेकिन अब वीर भट्टी के पास सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आने से यह मार्ग बंद हुआ है प्रशासन को इस बात की पूरी जानकारी वायरल वीडियो के माध्यम से भी मिल चुकी है उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्दी और मार्ग खोला जाएगा ताकि पहाड़ की लाइफ लाइन हो बाधित होने से रोका जा सके।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.