कैंची धाम स्थापना दिवस विशेष – टूटा रिकॉर्ड शाम के 6:00 तक डेढ़ लाख लोगों ने की बाबा के दर्शन

ख़बर शेयर करें

भवाली skt. com

Ad
Ad

उत्तराखंड में पांचवे धाम के रूप मे चर्चित होता कैची धाम आज अपने स्थापना दिवस के रू मे भक्तों की रिकॉर्ड उपस्थिति दर्ज करवा चुके है। हमारे संवाद दाता के अनुसार शाम ठीक 6 बजे तक डेढ़ लाख लोग दर्शन कर चुके थे । जबकि 35-40 हजार लोगों के ओर पहुचने की संभावना जताई जा रही है।

धाम में स्थापना दिवस पर शनिवार को दिनभर श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम चलता रहा। धाम में करीब दो लाख श्रद्धालु दर्शनों को पहुंचे।

इस दौरान एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस व्यवस्था बनाने में जुटी रही। कैंची धाम में सुबह पांच बजे बाबा नीब करौरी महाराज को भोग लगाने के बाद मालपुए का प्रसाद बंटना शुरू हुआ। बाबा के प्रति आस्था का मंजर देखने लायक है सुबह पांच बजे से चार किमी लंबी लाइन में खड़े होकर श्रद्धालु घंटों इंतजार के बाद बाबा के दर्शन कर मालपुए का प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं।


मेले में यातायात और सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा मोर्चा संभाले रहे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना न करना पड़ना पड़े इसके लिए टीम लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि सायं 6 बजे तक मंदिर में डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर लौट चुके हैं। जबकि 35 से 40 हजार श्रद्धालुओं के और पहुंचने की संभावना जताई गई। यहां रात्रि नौ बजे तक प्रसाद बंटता रहेगा।