यहां अवैध कॉलोनियों की बढ़ती बाढ़ देखते हुए विकास प्राधिकरण ने की ये बड़ी कार्यवाही

ख़बर शेयर करें

रुड़की क्षेत्र में अवैध कालोनियों की बढ़ती बाढ़ को देखते हुए विकास प्राधिकरण ने अपनी कमर कसली है। विकास प्राधिकरण ने अवैध कालोनियों के खिलाफ नोटिस जारी कर 24 मार्च तक का समय जारी किया है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि जल्द ही कालोनी स्वामी तमाम मानकों को पूरा करे यदि ऐसा नहीं किया गया तो 24 मार्च के बाद अवैध कालोनियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


वहीँ रुड़की विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता डीएस रावत का कहना है कि रुड़की क्षेत्र में अवैध कालोनियों की लगातार शिकायत मिलने के बाद अब विकास प्राधिकरण ने कालोनी स्वामियों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है कि जल्द ही कॉलोनी का नक्सा पास कराया जाए।


आपको बता दें कि शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक सफेद पॉश नेताओं के संरक्षण में भू माफिया अवैध कालोनियों के निर्माण कर खूब चाँदी काट रहे हैं। वहीँ रुड़की से गुजरने वाली सोलानी नदी के किनारे आदर्शनगर में भी सफेद पॉश नेताओं के संरक्षण में अवैध कालोनिया बनाई जा रही हैं जिससे अधिक वर्षा होने से कालोनी में बसने वाले लोगों के साथ बड़ा हादसा होने का खतरा भी बना हुआ है। वहीं इन नेताओं का अधिकारियों पर ऐसा क्या जादू चलता है यह भी एक बड़ा सवाल पैदा करता है।


बहरहाल अब विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता ने बताया कि भू माफियाओं के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया गया है 24 मार्च के बाद अवैध कालोनियों के खिलाफ सील व ध्वस्तीकरण जैसी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.