आश्चर्य -मंडी में 11 किलो आलू 60 रुपए , बाजार मे 20 रुपए कहाँ से आ रहा है आलू (देखें वीडियो हमारी पड़ताल)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

हल्द्वानी में विभिन्न बाजारों में आलू लोगों को 15 से ₹20 किलो मिल पा रहा है वही मंडी में खुले फड़ लगाने वाले लोग अपना माल आने पौने दामों में बेचने को तैयार रहते हैं हमारे संवाददाता जब मंडी का दौरा कर रहे थे तो अचानक खुले फलों के सामने गए तो वहां एक पेटी में रखे करीब 10 12 किलो आलू फल विक्रेता ₹60 में ले लो ₹60 में ले लो के आवाज लगा रहा था।

तो हमारे प्रतिनिधि ने वहां पर जाकर उससे मोल भाव किया कि ₹30 में या आलू दे दो लेकिन उसने कहा कि ₹60 से कम का नहीं मिलेगा और यह आलू 10 से 12 किलो वजन का है ऐसे में जब हमारे प्रतिनिधि ने अपना कैमरा और माइक ऑन किया तो वह ले वह बगले झांकने लग गया लेकिन वहां के अगल-बगल के दुकानदारों ने जब हमारे प्रतिनिधि को बताएं कि हां उसने कहा था कि ₹60 में यह सारा ले जाओ ।

इसमें सवाल उठता है कि आम जनता जहां आलू ₹15 किलो खरीदनी है वही मंडी में खुलेआम फड़ लगाकर बेचने वाले यह लोग कहां से 12 किलो आलू ₹60 में बेच दे रहे हैं कि इतना सस्ता आलू कहां से आ रहा है और कौन से आदत वाले इतना सस्ता आलू बेच रहे हैं वही जनता इस महंगाई के दौर में 15 से ₹20 किलो आलू खरीदने को मजबूर हो रही है वह भी साफ सुथरा आलू नहीं होता है।

इस संबंध में मंडी के सचिव यह देखना होगा कि जनता को कैसे सस्ता आलू मिले और मंडी के अंदर फड़ लगाने वालों को अगर सस्ता मिल रहा है तो आम जनता को क्यों नहीं मिल पा रहा है

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *