जम्मू कश्मीर में सेना ने मारे तीन आतंकी, ट्रक में थे सवार

ख़बर शेयर करें



जम्म-कश्मीर के सिधरा इलाके में एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों को यह खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकवादी ट्रक में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर सिधरा में सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को घेर लिया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकी मारे गए।


जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ट्रक को संदिग्ध आवाजाही के आधार पर सिधरा नाके पर रोका गया। सिधऱा नाके पर ट्रक के रुकते ही ड्राइवर भाग खड़ा हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने जब ट्रक की तलाशी शुरू की तो अंदर से फायरिंग होने लगी। जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। ट्रक का ड्राइवर फिलहाल फरार है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकी किस संगठन के हैं यह फिलहाल पता नहीं चल पाया है।


वहीं, जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि उग्रवादी भारी हथियारों से लैस थे और कश्मीर की ओर जा रहे थे जब उन्हें रोका गया। ट्रक चालक की तलाश जारी है। एडीजीपी ने कहा, ‘‘ आतंवादियों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं और वे किस संगठन से संबद्ध थे यह पता लगाया जा रहा है।’’


इससे पहले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया कि अभी तक तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘ यह संख्या अधिक हो सकती है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादी सीमा पार से आए थे और ट्रक चालक उन्हें कश्मीर ले जा रहा था, उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच जारी है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच 45 मिनट से अधिक समय तक मुठभेड़ चली। इस दौरान ग्रेनेड फेंके जाने के कारण कई विस्फोट भी हुए। भूसी से लदे ट्रक से धुआं निकलता देखा गया, जो मुठभेड़ में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.