मोरी के जंगलों से घुरल का शिकार, गाड़ी में शव ले जाते हुए पकड़े गए

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड कें जंगलों में हिमाचल के शिकारियों के शिकार करने का मामला सामने आया है। ये खुलासा पुलिस की मुस्तैदी से हुआ है।


दरअसल त्यूणी थाने की पुलिस रात में गश्त कर रही थी। इसी दौरान हिमाचल प्रदेश के पंजीकरण वाली दो सफेद कारें आती दिखीं। पुलिस ने जांच के लिए कारों को रोक लिया।इसके बाद पुलिस ने जब पूछताछ शुरु की तो कार सवार सकपकाने लगे और घबराने लगे। इसके बाद पुलिस को कुछ शक हुआ।

पुलिस ने गाड़ी की तलाशी लेनी शुरु कर दी। इसी बीच पुलिस कर्मियों ने गाड़ियों की डिक्की खुलवा दी।डिक्की के भीतर रखा सामान देख पुलिस वाले भी हैरान रह गए। पुलिस को अलग अलग कारों में रखे घुरल या घुरड़ के दो शव मिले।

पुलिस ने दोनों कारों में सवार कुल पांच लोगों को अरेस्ट कर लिया।पुलिस की पूछताछ में पता चला कि हिमाचल के रहने वाले ये लोग मोरी में शिकार करने गए थे। वहीं इन्होंने दोनों घुरल का शिकार किया और शवों को गाड़ी में लेकर वापस हिमाचल लौट रहे थे।

पुलिस को गाड़ी की तलाशी में एक टेलीस्कोपिक राइफल और दस जिंदा कारतूस भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने पांचों लोगों का वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9/51 ओर 30 आर्म्स एक्ट और धारा 34 IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.