पुलिस भर्ती परीक्षा दी फिर ठगी करने पहुंच गया

ख़बर शेयर करें

देहरादून में अगर आपके घर कोई अनजान शख्स किसी कंपनी या किसी काम का हवाला देकर घुसने की कोशिश करे तो सतर्क रहिए और पूरी तसल्ली के बाद ही उसे घर में प्रवेश दें।


दरअसल देहरादून के वसंत विहार इलाके में एक वाक्या सामने आया जिसमें तकरीबन एक दर्जन लोग दिनदहाड़े ठगी का शिकार बन गए। ठग बाकायदा लोगों के घरों में गए और उन्हे ठग कर बाहर आ गए। हालांकि एक शख्स की वजह से इस ठगी का पर्दाफाश हो गया और तीन ठग पुलिस की गिरफ्त में पहुंच गए।

वसंत विहार में तीन युवक घरों में पाइप से पहुंचने वाली खाना बनाने वाली गैस के कनेक्शन में मीटर लगाने के नाम पर घर घर जा रहे थे। ये युवक लोगों से गैस कनेक्शन में मीटर लगाने के नाम पर 475 रुपए की वसूली कर रहे थे। मीटर लगाने के लिए कुछ दिनों बाद की तारीख दी जा रही थी।इसी दौरान वो मोहित अरोड़ा नाम के शख्स के घर पहुंचे। मोहित को युवकों के हावभाव देखकर शक हुआ। उन्होंने पूछताछ शुरु की तो युवक वहां से निकलने लगे। इसी बीच मोहित ने पुलिस को इंफार्म कर दिया।

पुलिस ने भी तत्परता दिखाई और मौके पर पहुंची। तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया।इसके बाद पुलिस को हैरान करने वाली जानकारी मिली। दरअसल जिन तीन युवकों को ठगी के आरोप में पकड़ा गया उनमें से एक तो उत्तराखंड पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा भी दे चुका है। परीक्षा देने के बाद वो ठगी करने पहुंच गया।इसके साथ ही एक अन्य शख्स गैस कंपनी का पूर्व कर्मचारी निकला। उसके पास फर्जी आईकार्ड, फर्जी रसीद बुक मिली है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.