लाखों रुपए के अवैध लीसे के साथ वन विभाग ने ट्रक किया जप्त, आरोपी फरार

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में अवैध लीसा को पकड़े जाने के वन विभाग के द्वारा कई खबरें सामने आती रहती है कि ऐसी खबर हल्द्वानी से एक बार फिर सामने आ रही है जानकारी के अनुसार बता दे कि हल्द्वानी के तराई पूर्वी वन प्रभाग रेंज टीम ने लीसा से भरा हुआ ट्रक जप्त किया है और शातिर तस्करों ने ट्रक के अंदर एक बंद केबिन बना रखा था जिसमें उन्होंने लाखों रुपए का अवैध लीसा छुपा रखा था। वन विभाग की टीम को देखते हुए तस्कर ट्रक छोड़कर फरार हो गए बता दें कि प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी कुंदन कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद वन क्षेत्राधिकारी गौला आर पी जोशी के नेतृत्व में टीम गठित कर काठगोदाम बाईपास नारीमन चैराहे के पास अवैध लीसे से लदा वाहन संख्या यूके 04 सी बी /3856 आयशर द्वारा बरेली की ओर लीसा ले जा रहे वाहन को पकड़ने के लिए टीम के साथ जुटे थे। मुखबिर की सूचना में बताया गया कि इस वाहन में एक बंद केबिन बनाया गया है जिसमें लीसे के टिन तथा कट्टे भरे हुए हैं।

मुखबिर द्वारा बताए गए स्थल पर टीम द्वारा छिपकर निगरानी की गई। जैसे ही वाहन मौके से रवाना हुआ तो टीम द्वारा उक्त वाहन को पकड़ने के उद्देश्य से पीछा किया गया। यह भांपकर कि उसका पीछा किया जा रहा है, ट्रक चालक द्वारा वाहन को तेजी से बरेली रोड की ओर भगाया गया किन्तु टीम द्वारा वाहन का लगातार पीछा किया गया। मौका पाकर वाहन चालक द्वारा लालकुआं से पहले डिपो नंबर 4 के पास अन्य वाहनों की भीड़ में वाहन को साइड में लगाकर चालक भाग गया।मौके पर टीम द्वारा वाहन को अपने कब्जे में लेकर जब तलाशी ली गई दो तलाशी में ट्रक में बनाए गए बंद केबिन को खोल कर देखने पर केबिन में 147 कनस्तर ,4 बड़े प्लास्टिक के ड्रम तथा ,8 प्लास्टिक के कट्टो में भरा हुआ सूखा लीसा बरामद किया।

इस लीसे के अभिवहन से संबंधित कोई विधिक दस्तावेज वाहन की खाना तलाशी में बरामद नहीं हुआ। वन विभाग की टीम ने लीसे के अवैध रूप से तस्करी करने पर वाहन को रेंज परिसर गौला में लाकर वन विभाग की विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत कर वाहन को सीज कर दिया।वन क्षेत्राधिकारी गौला आर पी जोशी ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि वाहन मे लीसा किसके द्वारा कहां से भरा गया तथा कहां ले जाया जा रहा था। इस अवैध कृत्य में कौन-कौन लोग शामिल हैं इसकी भी जांच की जा रही है। विशेष टीम में प्रमोद सिंह बिष्ट , हेमचंद जोशी, शंकर दत्त पनेरु , ललित बिष्ट , यशपाल सिंह, श्री भगत, विनय आदि सम्मिलित थे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *