यहां होटल लेवाना में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 7 की हालत गंभीर, अभी भी कई फंसे

ख़बर शेयर करें

राजधानी लखनऊ के होटल लेवाना में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक महिला और एक पुरुष की मौत हो चुकी है. वहीं 9 घायल लोगों का इलाज सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में चल रहा है. कई लोगों के होटल के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. होटल में आग से इलाके में हड़कंप मच गया.

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचक कर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं. यह होटल शहर के वीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है. होटल से बाहर एक प्रत्यक्षदर्शी ने अंदर अभी भी 20 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका जताई है. फायर ब्रिगेड की 15-20 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी.

बताया जा रहा है कि हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. दमकल की टीमें आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हैं. आग लगने के कार कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है.शुरुआती तौर पर शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताई जा रही है. मामले में आगे की जांच जारी है.

बताया जा रहा है कि होटल के स्टाफ ने तुरंत दमकल विभाग को इस बारे में जानकारी दी. आगजनी में किसी तरह के जानी नुकसान होने की सूचना नहीं है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. जांच की जा रही है कि आखिर किन कारणों से आग इतनी भड़क गई. जांच के बाद ही मामले की तस्वीर साफ हो पाएगी.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ के लेवाना होटल में लगी आग का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने और राहत- बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है.

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.