खौफनाक -बाजपुर निवासी महिला की कनाडा में चाकू मारकर हत्या

ख़बर शेयर करें

बाजपुर एसकेटी डॉट कॉम

बाजपुर वासी महिला की कनाडा में उसके पति ने हत्या कर दी। स्वजन अपने सगे संबंधियों के माध्यम से मामले की जानकारी जुट रहे हैं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

एक यूनिवर्सिटी में अध्यापिका के रूप में कार्यरत थीं हरप्रीत
बाजपुर विकास खंड के ग्राम गुमसानी निवासी जसवीर सिंह की पुत्री हरप्रीत कौर गिल का विवाह नवइंदर सिंह गिल पुत्र गुरचरण सिंह निवासी बत्रा कालोनी रुद्रपुर के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय बाद ही यह लोग पहले आस्ट्रेलिया और बाद में कनाडा के शहर सरी में चले गए।

जहां हरप्रीत कौर एक यूनिवर्सिटी में अध्यापिका के रूप में कार्यरत थीं। इस बीच हरप्रीत कौर को दो लड़कियां और एक पुत्र हुआ। गुरुवार की रात कनाडा में किसी बात को लेकर पति ने चाकू से वार कर हरप्रीत की हत्या कर दी। सूचना पर कनाडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


अपने पीछे दो बेटियां एक बेटा छोड़ गई मृतका
हरप्रीत कौर के भाई धनवंत सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम उन्हें अमेरिका में रह रहे एक सगे संबंधी से हत्या की जानकारी मिली थी, लेकिन वहां रात होने और यहां दिन के चलते शुक्रवार को बातचीत के बाद स्पष्ट हुआ कि उनकी बहन की हत्या कर दी गई है।

धनवंत ने बताया कि पूरे मामले की तह तक जाने के लिए उनकी तरफ से कनाडा में अपने परिचितों के माध्यम से जानकारी जुटाई जा रही है। बहन का शव इंडिया मंगाने का प्रयास किया जा रहा है। मृतका अपने पीछे दो बेटियां एक बेटा छोड़ गई है।

दीपावली पर भारत आया था हरप्रीत का परिवार


हरप्रीत कौर गिल विदेश से अपने पति नवइंदर सिंह व बच्चों के साथ दीपावली पर भारत आई थीं। उस समय तक कोई ऐसी बात सामने नहीं आई थी, जिससे इतनी बड़ी घटना को अंजाम किया जा सके। लेकिन कनाडा पहुंचने के लगभग दो माह के अंदर ही उसकी जान चली गई।

मृतका हरप्रीत कौर गिल के भाई धनवंत सिंह ने भारत सरकार से मांग की है कि उनकी बहन के शव को भारत लाने में परिवार की मदद की जाए। साथ ही उन्होंने मौके पर मौजूद अन्य पर भी कार्रवाई की मांग की है। मामला संज्ञान में है। पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है। हर संभव मदद की जाएगी। हालांकि आरोपित को कनाडा पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.