यहां बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म ,मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर दबंगों ने एक बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूटपाट की और फिर महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। जब इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी के मुकदमे में जेल भेज दिया। लेकिन जब इस मामले की सूचना एसएसपी को हुई तो उन्होंने पूछताछ शुरू की तो थानेदार ने चोरी के मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी।

बता दें कि यह मामला जिले के गुलरिहा क्षेत्र का है। यहां पर एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला टीनशेड के मकान में अकेले रहती है। ऐसे में रात 11 बजे उसके घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर कमरे में गांव के दो युवक घुस गए। उन्होंने महिला के हाथ-पैर बांधकर दुष्कर्म करने के बाद लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया था। महिला के घर के पास ही एक जन्मदिन पार्टी थी, जहां तेज आवाज में गाना बज रहा था। जिसकी वजह से उसकी चीख पुकार किसी ने नहीं सुनी। रात 1 बजे गाना बंद होने पर आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे और महिला के हाथ-पैर खोले।

पीड़िता के बयान पर मुकदमे की बढ़ाई धारा
सुबह घटना की जानकारी गुलरिहा थाना पुलिस को दी। इस मामले में गुलरिहा थाना पुलिस ने पहले लूट का मुकदमा दर्ज किया। बाद में आरोपियों को चोरी के मामले में जेल भेज दिया। शाम का पता चला कि महिला से आरोपियों ने दुष्कर्म किया था, लेकिन थानेदार मामला टाल गए। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी गई है।

पुलिस ने आरोपियों को भगोड़ा घोषित कर चस्पा नोटिस
अपहरण के आरोपित युवक को गिरफ्तार कर पुलिस ने अपहृत किशोरी को मुक्त कराया। आरोपित को कोर्ट पेश कर उसे जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक थाना गोला जेएन शुक्ल ने बताया कि रोहित गौड़ ने गांव की रहने वाली किशोरी का अपहरण कर लिया था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इस मामले में झंगहा पुलिस ने राजघाट इलाके के रायगंज निवासी खालिद के घर भगोड़ा घोषित कर नोटिस चस्पा किया। जल्द हाजिर होने की मुनादी कराई गई, नहीं हाजिर होने पर कुर्की कराई जाएगी। रायगंज के रहने वाले खालिद के खिलाफ वर्ष 2018 में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। तभी से आरोपी फरार है। फिलहाल मामले में पूरी जांच पड़ताल की जा रही है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.