हरीश रावत के हरेले अभियान को आगे बढ़ाते भोला भट्ट,प्रतियोगिता के शीर्ष हरेलों को दी नगद राशि

Ad
ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला महोत्सव को उत्तराखंडियत का प्रमुख त्योहार मानने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस अभियान को आगे बढ़ाने की परम्परा को पूर्व प्रमुख भोला भट्ट ने अपने कंधों पर उठा या है। हरियाली की इस परंपरा को आज हल्द्वानी में संकल्प बैंकट हॉल में विकासखंड के पूर्व प्रमुख श्री भोला दत्त भट्ट के संयोजन में आयोजित किया गया।


गौरतलब है कि विगत 2014 से पूर्व मुख्यमंत्री माननीय हरीश रावत ने इस अभियान को प्रदेश में शुरू किया था। तब यह प्रतियोगिता हर गाँव एवम।ब्लॉक स्तर पर आयोजित की गई थी। तब से ही पूर्व प्रमुख ने अभियान को लगातार आयोजन किया है। इस वर्ष भी हरेले के अवसर हल्द्वानी में हरेला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें प्रथम पुरस्कार- जीवंती देवी कन्याल,
द्वितीय पुरस्कार- बी•डी• जोशी व नीलू नेगी,
तृतीय पुरस्कार- चन्द्रा मेहरा व खष्टी देवी तथा सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
भोला दत्त भट्ट जी ने सभी लोगों से आह्वान किया की पर्यावरण की रक्षा और हरियाली को बनाए रखने के लिए सभी लोग आज से वृक्षारोपण अभियान को आगे बढ़ाएं और अपने अपने प्रतिष्ठानों में निवास पर एक एक वृक्ष जरूर लगाएं।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव खजान पांडे अनुशासन समिति के अध्यक्ष श्हर्षवर्धन पांडे उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष संजय किरौला , पूर्व कनिष्ठ प्रमुख जया कर्नाटक , पार्षद नीमा भट्ट , राधा चौधरी , महेश कांडपाल , कमल जोशी , नीलू नेगी, मोनिका सती, पंकज कबङवाल , उमेश बिनवाल समेत तमाम लोग उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *