PAK के पूर्व पीएम इमरान खान का कथ‍ित अश्‍लील ऑड‍ियो Viral, पाक‍िस्‍तान में आया स‍ियासी उबाल

ख़बर शेयर करें

पाक‍िस्‍तान (Pakistan) में अगले साल आम चुनाव होना है लेक‍िन उससे पहले ही वहां स‍ियासत का पारा चढ़ गया है। कथ‍ित रूप से पाक‍िस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (PAK ex PM Imran khan) की कुछ ऑड‍ियो क्‍ल‍िप वायरल हो गई हैं ज‍िसमें वह अश्‍लील बातें कर रहे हैं। इस ऑड‍ियो क्‍ल‍िप (Audio clip viral) के वायरल होते ही एक बार फ‍िर तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी प्रमुख इमरान खान व‍िवादों में आ गए हैं।

बताया जा रहा है क‍ि ये ऑड‍ियो क्‍लिप प्रधानमंत्री कार्यालय से लीक हुई हैं। पाक‍िस्‍तान के एक पत्रकार सैयद अली हैदर ने अपने यूट्यूब चैनल पर ऑड‍ियो क्‍लिप के दो ह‍िस्‍सों को शेयर क‍िया। इसमें एक शख्‍स दो मह‍िलाओं से अश्‍लील बात करते हुए सुनाई दे रहा है। माना जा रहा है क‍ि ये आवाज पाक‍िस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की है। इस क्‍ल‍िप के वायरल होते ही पाक‍िस्‍तान की राजनीत‍ि में भूचाल आ गया है।

मह‍िलाओं से अश्‍लील बात करते हुए नजर आए कथ‍ित रूप से इमरान
ऑड‍ियो क्‍लिप में कथ‍ित तौर पर एक पुरुष की आवाज है जो दो मह‍िलाओं से अश्‍लील बात कर रहा है। एक क्‍ल‍िप में शख्‍स एक मह‍िला को अपने पास आने के ल‍िए कह रहा है तो मह‍िला कह रही है क‍ि उसके ‘प्राइवेट पार्ट्स’ में दर्द है। वह अगले द‍िन म‍िलने की कोश‍िश करेगी। इस पर उस शख्‍स ने जवाब द‍िया, “मैं देखूंगा कि क्या यह संभव है क्योंकि मेरा परिवार और बच्चे आ रहे हैं। मैं कोशिश करूंगा कि वह आने में लेट हो जाएं। मैं तुम्हें कल बताता हूं।”

पाक‍िस्‍तान में मचा बवाल
बता दें क‍ि ऑड‍ियो क्‍लिप वायरल होने के बाद पाक‍िस्‍तान में बवाल मच गया है। कुछ र‍िपोर्टों में ये दावा क‍िया जा रहा है क‍ि पाक‍िस्‍तान के पीएमओ ऑफ‍िस से ये ऑड‍ियो न‍िकला है लेक‍िन अभी तक ये पुष्‍ट‍ि नहीं हुई है क‍ि ये क्‍ल‍िप पाक‍िस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की है या नहीं’

पूर्व पीएम इमरान को क‍िया जा रहा है ट्रोल
भले ही इस ऑड‍ियो क्‍लिप की सच्‍चाई कुछ भी हो लेक‍िन एक पत्रकार की वजह से जब ये ऑड‍ियो क्‍लिप वायरल हुई है तो इसे सच ही माना जा रहा है। इस वजह से पूर्व पाक पीएम को बार-बार ऑनलाइन ट्रोल क‍िया जा रहा है। जहां कुछ जर्नल‍िस्‍ट इसे लेकर इमरान पर हमला कर रहे हैं तो वहीं कुछ पत्रकार इस ऑड‍ियो क्‍ल‍िप को फर्जी बताकर इमरान का समर्थन कर रहे हैं।

बचाव में आई इमरान खान की पार्टी
पाक‍िस्‍तान के एक पत्रकार सैयद समर अब्‍बास ने कहा, “मैंने इमरान खान (2010 से 2016 तक) को एक बीट रिपोर्टर के रूप में कवर किया है। मैंने उनके हर भाषण और प्रेस कॉन्फ्रेंस को सुना है। यह इमरान खान की आवाज नहीं है बल्कि एक नकली और डब ऑडियो है। ये बहुत ही शर्मनाक हरकत है।”

इमरान खान की पार्टी भी पूर्व पाक प्रधानमंत्री के समर्थन में सामने आ गई है। PTI नेता अर्सलान खालिद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऑडियो क्लिप को ‘फेक’ करार दिया। उन्‍होंने कहा क‍ि पीटीआई प्रमुख के राजनीतिक विरोधी फर्जी ऑडियो और वीडियो के अलावा कुछ सोच भी नहीं सकते।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.