गंगा नदी में डूबी नाव, दर्जनों लोग लापता

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां हस्तिनापुर क्षेत्र में गंगा नदी में एक नाव डूब गई, जिसमें लगभग दो दर्जन लोग सवार थे. नाव के डूबते ही हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को बचा लिया गया है जबकि काफी लोग अभी लापता हैं. वहीं इस हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरठ जिलाधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, एनडीआरएफ और एसडीआरफ की टीम मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर करने का भी निर्देश दिया है.

बता दें कि यह हादसा हस्तिनापुर क्षेत्र के भीमकुंड गंगा घाट पर आज (मंगलवार) सुबह हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना में एक शिक्षक के मौत की खबर सामने आ रही है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. हादसे के समय नाव पर दो दर्जन लोग सवार थे.

भीमकुंड गंगा घाट पर हुआ हादसा
दरअसल जिले के हस्तिनापुर क्षेत्र के भीमकुंड गंगा घाट पर बने पुल का एप्रोच रोड टूट जाने की वजह से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. ऐसे में गंगा में अवैध नाव संचालन किया जाने लगा. इसी कड़ी में मंगलवार सुबह करीब दो दर्जन लोग और एक दर्जन मोटरसाइकिल से भरी नाव गंगा की धारा के बीच पहुंचते ही बेकाबू हो गई और देखते ही देखते डूब गई.

राहत-बचाव कार्य में देरी
हालांकि आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से कुछ लोगों को बचा लिया गया, लेकिन कई लोगों का अभी कुछ पता नहीं चल सका है. सूचना पर पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से लोगों की तलाश कर रही है. वहीं राहत-बचाव कार्य में देरी को लेकर स्थानीय लोग आक्रोशित हैं.

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ नाव हादसे के संज्ञान लेकर अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर चलाने का निर्देश दिए हैं.

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.