फोन पर भूलकर भी न करे इस एप को डाउनलोड, वरना एक क्लिक में हो जाएंगे कंगाल

ख़बर शेयर करें

साइबर ठग इन दिनों अलग-अलग हथकंडे अपनाकर लोगों को कंगाल करने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला देहरादून से सामने आया है। जहां साइबर ठग ने एक क्लिक में खाते से डेढ़ लाख से ज्यादा की रकम उड़ा ली। पीड़ित की शिकायत ने पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad
Ad


जानकारी के मुताबिक कैंट प्रभारी संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि क्षेत्र निवासी सुरेंद्र सिंह बोरा की तहरीर के मुताबिक अज्ञात नंबर से एक कॉल आया था। उस व्यक्ति ने खुद को एनईओएस का कर्मचारी बताया। इस दौरान उसने फोन पर प्ले स्टोर से ‘रेस्ट डेस्क रिमोट डेस्कटॉप’ एप डाउनलोड करने को कहा।

ठगों ने दिया डेढ़ लाख से अधिक की ठगी को अंजाम
पीड़ित ने अपने फोन पर वो एप डाउनलोड कर दिया। इसके बाद साइबर फ्रॉड ने पीड़ित से गुगल-पे पर दो ट्रांजेक्शन करने को कहा। सुरेंद्र ने फ्रॉड की बातों में आकर पैसे भी दे दिए। बाद में जब पीड़ित ने पैसे वापस करने की बात कही तो आरोपित ने उसे इंतजार करने को कहा।

खाते से चपत किए लाखों
आरोपी ने इसके बाद पीड़ित से एसबीआई का योनो एप खुलवाया और जैसे ही यूजर नेम और पासवर्ड डाला तो अकाउंट से तीन बार में कुल एक लाख 60 हजार रुपए से अधिक कट गए। जानकारी के मुताबिक जब पीड़ित को पता चला कि वो फ्रॉड के चंगुल में फंस गया है तो थाने में तहरीर दी। तहरीर के बाद कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।