धामी ने राज्य की परिसंपत्तियों को रखा गिरवी: जोत सिंह

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने परिसंपत्तियों के बंटवारे में प्रदेश के हितों को उत्तर प्रदेश के हाथों गिरवी रख दिया है । धामी ने जरूर मुक्त यूपी के मुख्यमंत्री योगी से बात की है।

लेकिन जितना भी इस छोटे राज्य को मिलना चाहिये था उसका चौथाई हिस्सा भी नही मिल रहा है। परिवहन, सिचाई तथा बांधो पर तो उत्तराखंड को कुछ भी नही मिला जबकि टेहरी जैसा बॉन्ध उत्तराखंड में है। सिर्फ 12 प्रतिशत ही रॉयल्टी के रूप में बिजली मिल रही है जबकि ज्यादा हिस्सा यूपी और केंद्र को मिला है।

वही सीएम धामी ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के समय लिए गए सभी फैसलों को पलट दिया है। हालांकि उन्होंने ने भी परिसंपत्तियों की जोरदार पैरवी भी नही की थी। हालांकि उस समय भी कांग्रेस ने उनकी सुस्त प्रणाली पर रोष व्यक्त किया था।

भाजपा उत्तराखंड के साथ न्याय नही कर रही है। इस समय उत्तराखंड, यूपी समेत केंद्र मे भी भाजपा की ही सरकार है। मोदी जी उत्तराखंड प्रेम का ढोंग नही कर रहे होते तो क्या उत्तराखंड की जो कि आपदाओं से जूझ रहा है उसके साथ सहानुभूति पूर्वक विचार नही करते। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अब तक के साढ़े 11 साल में 8 मुख्यमंत्री ही दिए। कांग्रेस के बराबर विकास नही किया।

हरीश रावत की चेहरा घोषित करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह निर्णय केंद्रीय आलाकमान को करना है। यह बात सत्य है कि हरीश रावत प्रदेश के मुख्यमंत्री चेहरे के सबसे बड़े चेहरे हैं। जो कि अन्य पार्टियों मे नही हैं।

पत्रकार वार्ता के दौर प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया ऒर गोकुलानंद भी मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *